scorecardresearch

BJP Candidate 12th List: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट, देवरिया और फिरोजाबाद के सांसदों का काटा टिकट

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट जारी की है. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद और देवरिया लोकसभा सीट से मौजूद सांसद का टिकट काट दिया है. बीजेपी ने फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है तो देवरिया लोकसभा सीट से शशांक मणि त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है.

Yogi Adityanath and PM Modi (Photo/ PTI File) Yogi Adityanath and PM Modi (Photo/ PTI File)

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 7 उम्मीदवारों के नाम शामिल है. इसमें उत्तर प्रदेश की दो सीटों के प्रत्याशियों के नाम भी शामिल है. बीजेपी ने देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी और फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा पार्टी ने महाराष्ट्र, पंजाब और पश्चिम बंगाल की सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. 

BJP ने फिरोजाबाद से बदला उम्मीदवार-
बीजेपी ने फिरोजाबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवार बदल दिया है. पार्टी ने ठाकुर विश्वदीप सिंह को मैदान में उतारा है. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने चंद्रसेन सिंह जादौन पर भरोसा जताया था. लेकिन अब पार्टी ने उनका टिकट काट दिया है. आपको बता दें कि साल 2019 आम चुनाव में चंद्रसेन सिंह जादौन ने जीत हासिल की थी. 

पिछले चुनाव में चंद्रसेन सिंह ने समाजवादी पार्टी के अक्षय यादव को 28 हजार 781 वोटों से हराया था. डॉ. चंद्रसेन जादौन को 4 लाख 95 हजार 819 वोट मिले थे, जबकि अक्षय यादव को 4 लाख 67 लाख 38 वोट मिले थे.

सम्बंधित ख़बरें

देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी उम्मीदवार-
बीजेपी ने देवरिया लोकसभा सीट से भी मौजूदा सांसद का टिकट काट दिया है. पार्टी ने शशांक मणि त्रिपाठी को मैदान में उतारा है. शशांक मणि त्रिपाठी पूर्व सांसद प्रकाश मणि त्रिपाठी के बेटे हैं. बीजेपी ने रमापति राम त्रिपाठी का टिकट काट दिया है. रमापति राम त्रिपाठी ने साल 2019 आम चुनाव में जीत हासिल की थी.

पिछले चुनाव में रमापति राम त्रिपाठी ने बहुजन समाज पार्टी (BSP) के उम्मीदवार बिनोद कुमार जायसवाल को 2 लाख 49 हजार 931 वोटों से हराया था. रमापति राम त्रिपाठी को 5 लाख 80 हजार 644 वोट मिले थे, जबकि बीएसपी उम्मीदवार को 3 लाख 30 हजार 713 वोट हासिल हुए थे. इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार नियाज अहमद खान को 51 हजार 56 वोट मिले थे.

बीजेपी ने इन उम्मीदवारों को भी उतारा-
बीजेपी ने महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट से छत्रपति उदयनराजे भोंसले को मैदान में उतारा है. जबकि पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से अभिजीत दास उर्फ बॉबी को टिकट दिया है. बीजेपी ने पंजाब की 3 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. पार्टी ने खडूर साहिब से मंजीत सिंह मन्ना मियाविंड, होशियारपुर लोकसभा सीट से अनिता सोम प्रकाश और भठिंडा लोकसभा सीट परमपाल कौर सिद्धू को उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें: