scorecardresearch

West Bengal Lok Sabha Election: Mamata Banerjee का चायवाला अवतार! टी स्टॉल पर खुद बनाकर पिलाई चाय

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल में 7 चरणों में 42 सीटों पर वोट डाले जाने हैं. 19 अप्रैल को पहले चरण में जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. ममता बनर्जी ने जलपाईगुड़ी में जनसंपर्क अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने चाय बागान में मजदूरों से मुलाकात की और एक टी स्टॉल पर चाय बनाई.

Mamata Banerjee herself made tea at the tea stall in Jalpaiguri Mamata Banerjee herself made tea at the tea stall in Jalpaiguri

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं. राजनेता अलग-अलग तरीके से जनसंपर्क कर रहे हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी जनता से जुड़ने के लिए कुछ अलग किया. उन्होंने एक चाय स्टॉल पर चाय बनाई. इतना ही नहीं, उन्होंने लोगों को चाय भी पिलाया.

ममता बनर्जी ने बनाई चाय-
लोकसभा चुनाव में लीडर जनता से जुड़ने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव को लेकर सूबे का दौरा कर रही हैं. इस दौरान जलपाईगुड़ी में उन्होंने एक अनोखा काम किया. उन्होंने एक टी स्टॉल पर चायवाले की भूमिका निभाई. उन्होंने एक चाय की दुकान पर चाय बनाई और लोगों को पिलाया. 

जलपाईगुड़ी में चाय बनातीं ममता बनर्जी (Photo: X/@AITCofficial)

चाय बागान में ममता बनर्जी-
जलपाईगुड़ी के चालसा इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी चाय बागान पहुंची और मजदूरों से के साथ बातचीत की. सीएम ने मजदूरों की समस्याएं भी सुनी. ममता बनर्जी चाय बागान में चाय की पत्तियां तोड़ती नजर आईं. इस दौरान सारे मजदूर जुट गए. टीएमसी की तरफ से एक पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया गया. इन तस्वीरों में मुख्यमंत्री बनर्जी महिलाओं मजदूरों के साथ बातचीत करती नजर आ रही हैं. मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर मजदूर के तस्वीरे पर भी खुशी झलक रही है.

सम्बंधित ख़बरें

चाय बागान में ममता बनर्जी (Photo: X/@AITCofficial)

7 चरणों में पश्चिम बंगाल में वोटिंग-
पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटों के लिए 7 चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी.जबकि आखिरी चरण की वोटिंग एक जून को होगी. चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे. पश्चिम बंगाल में पहले चरण में जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार सीट पर चुनाव होने हैं. इसको लेकर ममता बनर्जी जोरशोर से प्रचार में जुटी हैं. ममता बनर्जी 4 अप्रैल को कूचबिहार में सभा करेंगी.

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पश्चिम बंगाल में चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं. पीएम मोदी की भी 4 अप्रैल को कूचबिहार में जनसभा है. पिछले आम चुनाव में उत्तर बंगाल की सभी 7 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी. टीएमसी को एक भी सीट नहीं मिली थी.

पिछले हफ्ते जलपाईगुड़ी में तूफान से भारी तबाही हुई थी. इसके बाद ममता बनर्जी रात में ही जलपाईगुड़ी पहुंच गई थीं. उसके बाद से मुख्यमंत्री वहीं पर हैं.

ये भी पढ़ें: