scorecardresearch

Gujarat Elections 2022: क्या है Ravindra Jadeja का जूते वाला किस्सा, जिसे उनकी पत्नी Rivaba ने चुनाव प्रचार के दौरान सुनाया

Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात चुनाव में प्रचार के दौरान रिवाबा ने पति रविंद्र जडेजा का जूते वाला किस्सा सुनाया. दरअसल क्रिकेटर की पत्नी रिवाबा को बीजेपी ने जामनगर से उम्मीदवार बनाया है.

रिवाबा और रविंद्र जाडेजा रिवाबा और रविंद्र जाडेजा
हाइलाइट्स
  • रिवाबा ने पति रविंद्र जाडेजा का जूते वाला किस्सा सुनाया

  • साल 2016 में दोनों की हुई थी शादी

  • रिवाबा जामनगर से बीजेपी की उम्मीदवार हैं

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार जोरशोर से चल रहा है. इस बार क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा भी चुनाव मैदान में हैं और खूब प्रचार कर रही हैं. रिवाबा को बीजेपी ने जामनगर से उम्मीदवार बनाया है. प्रचार के दौरान रिवाबा ने अपने रविंद्र जडेजा का जूते वाला किस्सा सुनाया.  रिवाना ने बताया कि रविंद्र जडेजा उनके लिए बूस्टर डोज की तरह है. हमेशा उन्होंने साथ दिया है.

क्या है जूते वाला किस्सा-
जामनगर से बीजेपी उम्मीदवार रिवाबा जोरशोर से चुनाव प्रचार में जुटी हैं. उन्होंने बताया कि जडेजा उनका पूरा ख्याल रखते हैं. प्रचार अभियान के दौरान उन्होंने जूते भिजवाए. दरअसल रिवाना प्रचार के दौरान लेस वाले जूते पहन रही थी. जिसकी वजह से कई बार उनको दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जिसके बाद प्रचार के दौरान ही उन्होंने अपने पति जडेजा से आरामदायक जूते की मांग की. फौरन जडेजा ने रिवाना के लिए जूतों का इंजताम किया और प्रचार वाली जगह पर भेज दिए. रिवाबा ने इसी किस्से का जिक्र मीडिया से किया और कहा कि जडेजा मेरी हर छोटी से छोटी बातों का ख्याल रखते हैं.

नामांकन के दौरान में साथ थे जाडेजा-
जब रिवाबा नामांकन दाखिल करने गई थीं, उस वक्त भी रविंद्र जडेजा उनके साथ थे. इस बात का भी जिक्र रिवाबा ने किया. उन्होंने कहा कि जब मैं नामांकन दाखिल करने गई थी तो उस वक्त भी मेरे पति मेरे साथ थे. वो समय मेरे लिए एक बहुत ही भावुक क्षण था. रिवाबा ने आगे कहा कि मैं जोड़ों को प्रेरित करना चाहती हूं कि महिलाएं शादी के बाद भी अपने सपनों को पूरा कर सकती हैं और उनके पति उनको समर्थन दे सकते हैं.

जामनगर से उम्मीदवार हैं रिवाबा-
जामनगर सीट इस वक्त बीजेपी के पास ही है. साल 2017 में बीजेपी के धर्मेंद्र सिंह जाडेजा ने चुनावा जीता था. लेकिन इस बार बीजेपी ने उनका टिकट काट दिया है और उनकी जगह रिवाबा को उम्मीदवार बनाया है. जडेजा की पत्नी रिवाबा साल 2019 में बीजेपी में शामिल हुई थीं. रिवाबा करणी सेना की सदस्य भी रह चुकी हैं. साल 2018 में उनको महिला विंग का अध्यक्ष बनाया गया था. 

जडेजा की बहन कांग्रेस में-
रविंद्र जडेजा की बहन भी सियासत में सक्रिय हैं. उनकी बहन कांग्रेस पार्टी की सदस्य हैं. वो जामनगर में महिला कांग्रेस की जिम्मेदारी संभाल रही हैं. 

साल 2016 में जडेजा हुई थी शादी-
रिवाबा से क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की शादी साल 2016 में हुई थी. उस वक्त जडेजा 32 साल के थे. जाडेजा ने राजकोट के आत्मिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मेडिकल साइंस से मेडिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. रिवाबा का जन्म साल 1990 में हुआ था. उनके पिता गुजरात के बड़े बिजनेसमैन हैं.

ये भी पढ़ें: