scorecardresearch

एजुकेशनल फिल्म है पृथ्वीराज, स्कूलों में बच्चों को दिखाने के किए जाएं इंतजाम: अक्षय कुमार

अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म 'पृथ्वीराज' का आज ट्रेलर जारी किया गया. इस मौके पर अक्षय ने कहा कि यह फिल्म बच्चों को जरूर देखनी चाहिए.

Prithviraj to release on 3rd june (Photo: Instagram) Prithviraj to release on 3rd june (Photo: Instagram)
हाइलाइट्स
  • 'पृथ्वीराज' का ट्रेलर हुआ लॉन्च

  • 3 जून को होगी फिल्म रिलीज

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने अपनी आने वाली फ‍िल्म पृथ्वीराज को स्कूलों में द‍िखाए जाने की वकालत की है. अक्षय कुमार ने प्रेस से बात करते हुए सोमवार को कहा कि उनकी आने वाली ऐतिहासिक फिल्म "पृथ्वीराज" को स्कूलों में बच्चों को दिखाना चाहिए. क्योंकि यह फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहान के बारे में बात करती है, जो आज इतिहास में सिर्फ एक पैराग्राफ तक सिमट कर रह गए हैं. 

प्रसिद्ध लेखक-निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने इस फिल्म को निर्देशित किया है. फिल्म में अक्षय मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म के ट्रेलर लॉन्च कार्यक्रम के दौरान अक्षय कुमार ने कहा कि उन्होंने "पृथ्वीराज रासो" किताब के माध्यम से पृथ्वीराज के जीवन और उस समय के बारे में जाना और उन्हें महसूस हुआ कि लोग उनके बारे में कितना कम जानते हैं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

स्कूलों में दिखाई जाए यह फिल्म:

अभिनेता ने कहा कि यह एक एजुकेशनल फिल्म है. इसलिए वह चाहते हैं कि न केवल भारत में बल्कि दुनिया में हर बच्चा यह फिल्म देखे.  आप अपने बच्चों को दिखाना चाहेंगे कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान की कहानी क्या थी. साथ ही उनका कहना है कि उन्हें इस फिल्म में काम करने पर बेहद गर्व है.

अक्षय ने सरकार से स्कूलों में फिल्म की स्क्रीनिंग की व्यवस्था करने का भी अनुरोध किया ताकि यह बच्चों तक पहुंचे. उनका कहना है कि इस फिल्म में सिर्फ सच दिखाया गया है. आपको बता दें कि 'पृथ्वीराज' 3 जून को रिलीज होने वाली है. फ‍िल्म में संजय दत्त, सोनू सूद, आशुतोष राणा, साक्षी तंवर के अलावा 2017 में म‍िस वर्ल्ड का ख‍िताब जीतने वाली मानुषी छ‍िल्लर भी हैं. अक्षय कुमार ने पृथ्वीराज चौहान का रोल न‍िभाया है जबक‍ि अपनी इस पहली मूवी में मानुषी संयोग‍िता की भूम‍िका में हैं.