scorecardresearch

जब भी अच्छी फिल्म की बात आएगी, विक्रम गोखले याद आएंगे

हाल ही में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन हो गया है. विक्रम को फिल्मों में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए हमेशा याद किया जाएगा. अपने अभिनय से उन्होंने दर्शकों के दिल में अलग छाप छोड़ी है.

विक्रम गोखले विक्रम गोखले
हाइलाइट्स
  • नहीं रहे विक्रम गोखले

  • फिल्मोंं में किया है बेहतरीन अभिनय

जब-जब बॉलीवुड में महान अभिनेताओं का नाम लिया जाएगा उसमें विक्रम गोखले का नाम जरूर शामिल होगा. विक्रम गोखले की हालत पिछले कुछ दिनों से नाजुक बनी हुई थी, और आखिरकार वो जिंदगी से जंग लड़ते हुए जिंदगी से हार गए. विक्रम गोखले की मौत की खबर सुनकर उनके फैंस को भारी सदमा लगा है. 

इन फिल्मों को बनाया यादगार
विक्रम गोखले का एक्टिंग करियर वाकई काफी शानदार रहा है. उन्होंने न सिर्फ बॉलीवुड फिल्में की हैं बल्कि टेलीविजन और मराठी फिल्मों में भी शानदार अभिनय किया है. हम दिल दे चुके सनम, भूल भुलैया, मैं ऐसा ही हूं, कुछ तुम कहो कुछ हम कहें, जानम और स्वर्ग नर्क जैसी फिल्मों में उन्होंने बेहतरीन किरदार अदा किए हैं. वो अपनी बेहतरीन फिल्मों और किरदारों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे.

हम दिल दे चुके सनम: सलमान खान और ऐश्वर्या राय की फिल्म हम दिल दे चुके सनम में विक्रम ने पंडित दरबार और ऐश्वर्या राय के पिता का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उनके कड़े अनुशासन ने सलमान और ऐश्वर्या को अलग कर दिया था. ये फिल्म दर्शकों को हमेशा याद रहेगी.

आघात: इस फिल्म की खास बात ये है कि इस फिल्म का निर्देशन भी विक्रम गोखले ने ही किया था. निर्देशक के तौर पर ये उनकी पहली फिल्म थी.  इस फिल्म में विक्रम गोखले ने डॉ. खुराना की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल्स में खराब सिस्टम, मजीर और उनके परिजनों को लेकर प्रशासन के दृष्टिकोण को दिखाया गया है.

भूल भुलैया: अक्षय कुमार की फिल्म भूल भुलैया ने श्री यज्ञ प्रकाश जी भारती नाम के शख्स का रोल प्ले किया था. इस हॉरर फिल्म में लीड रोल अक्षय कुमार और विद्या बालन ने प्ले किया है.

सलीम लंगड़े पे मत रो: सईद अख्तर मिर्जा की इस फिल्म में विक्रम ने लीड एक्टर सलीम के पिता की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था.

अनुमति: इस फिल्म में विक्रम गोखले की बेहतरीन परफॉर्मेंस को हमेशा याद किया जाएगा. इस फिल्म को गजेंद्र अहिरे ने निर्देशित किया है. इस फिल्म को न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिला था. वहीं विक्रम गोखले को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया था.