scorecardresearch

Genelia D'Souza Birthday: 15 साल की उम्र में Genelia D'Souza ने किया था पहला विज्ञापन, पहली फिल्म जिसके साथ की, उसी से रचाई शादी

एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा शुक्रवार को अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. मुंबई में जन्मी जेनेलिया रोमन-कैथोलिक रीति-रिवाजों के बीच पली बढ़ी हैं. जेनेलिया और रितेश ने 10 साल डेट करने के बाद 3 फरवरी 2012 को शादी कर ली थी. कपल दो बच्चों के माता-पिता हैं. 

Genelia D'Souza/ Instagram Genelia D'Souza/ Instagram
हाइलाइट्स
  • जेनेलिया डिसूजा अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं.

  • 15 साल की उम्र में किया पहला विज्ञापन

जेनेलिया डिसूजा 5 अगस्त को अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. जेनेलिया का जन्म 5 अगस्त 1987 को हुआ था. मुंबई में जन्मी जेनेलिया रोमन-कैथोलिक रीति-रिवाजों के बीच पली बढ़ी हैं. जेनेलिया ने बांद्रा के अपोस्टोलिक कार्मेल हाई स्कूल में पढ़ाई की और बाद में सेंट एंड्रयूज कॉलेज में दाखिला लिया. जेनेलिया डिसूजा ने 2003 में अपनी पहली फिल्म तुझे मेरी कसम की शूटिंग के दौरान ही ग्रेजुएशन पूरा किया. करियर कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं, उनका सपना था कि वे किसी MNC कंपनी में नौकरी करें लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

15 साल की उम्र में किया पहला विज्ञापन

आपको जानकर हैरानी होगी कि जेनेलिया राज्य स्तर की एथलीट, स्प्रिंटर और राष्ट्रीय स्तर की फुटबॉल खिलाड़ी थीं. जेनेलिया ने अपना पहला मॉडलिंग असाइनमेंट 15 साल की उम्र में साइन किया था. जेनेलिया ने तेलुगु, हिंदी, कन्नड़ और तमिल समेत कई भाषाओं की फिल्में में अभिनय किया है. जेनेलिया देशमुख ने 2003 से 2012 तक कई तेलुगु फिल्मों में अभिनय कर तेलुगु सिनेमा में खुद को स्थापित किया. 

अमिताभ के साथ ऐड में दिखी थीं जेनेलिया

जेनेलिया को पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ पार्कर पेन के विज्ञापन में देखा गया था. उनकी पहली फिल्म - तुझे मेरी कसम साल 2003 में रिलीज हुई थी, इसमें उनके साथ रितेश देशमुख लीड रोल में थे. जेनेलिया को तमिल फिल्म बॉयज काफी पहचान मिली. जेनेलिया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

दोनों ने 10 साल तक किया एक दूसरे को डेट

जेनेलिया और रितेश ने 10 साल डेट करने के बाद 3 फरवरी 2012 को शादी कर ली थी. कपल दो बच्चों के माता-पिता हैं. जेनेलिया और रितेश के पहले ​बेटे का नाम रिआन है. साल 2016 में उनके दूसरे बेटे राहिल का जन्म हुआ. रितेश महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के बेटे हैं. इस बात की जानकारी जेनेलिया को थी इसलिए उन्हें लगता है कि रितेश घमंडी होंगे लेकिन जब दोनों के बीच बातचीत हुई तो जेनेलिया का नजरिया पूरी तरह से बदल गया. उस वक्त जेनेलिया की उम्र महज 16 साल थी जबकि रितेश भी उस समय 24 साल के थे. धीरे-धीरे दोनों की लव स्टोरी आगे बढ़ी और ये रिश्ता शादी तक पहुंचा. हालांकि रितेश का परिवार नहीं चाहता था कि कोई गैरमराठी लड़की उनके घर की बहू बने, लेकिन रितेश की जिद के आगे सभी को झुकना पड़ा.