scorecardresearch

Kajol 48th birthday: अजय देवगन से शादी की बात सुन काजोल के पिता ने 1 हफ्ते तक नहीं की थी उनसे बात, घर की छत पर ही लिए थे सात फेरे

काजोल और अजय देवगन ने चार साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 1999 में शादी की थी. कपल के दो बच्चे नीसा देवगन और युग देवगन हैं.

काजोल और अजय देवगन काजोल और अजय देवगन
हाइलाइट्स
  • काजोल और अजय देवगन ने चार साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 1999 में शादी की थी.

  • काजोल आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं.

'बाजीगर', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'कुछ कुछ होता है', 'कभी खुशी कभी गम' जैसी तमाम सुपरहिट फिल्मों में अभिनय कर चुकीं काजोल आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं. काजोल फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं, उनकी मां तनुजा अपने जमाने की जानी मानी एक्ट्रेस रही हैं. काजोल के पिता शोमू मुखर्जी फिल्म निर्देशक थे. 16 साल की उम्र में साल 1992 में फिल्म 'बेखुदी' से काजोल ने बॉलीवुड डेब्यू किया था.

काजोल और अजय देवगन की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. दोनों एक दूसरे से काफी अलग थे. जहां काजोल अपने चुलबुले स्वभाव के लिए जानी जाती हैं, वहीं अजय कम बोलना पसंद करते हैं. काजोल के 48वें जन्मदिन पर आइए दोनों की लव स्टोरी के बारे में आपको बताते हैं...

चार साल तक एक दूसरे को किया था डेट

काजोल और अजय देवगन की पहली मुलाकात हलचल के सेट पर हुई थी. फिल्म की लीड एक्ट्रेस दिव्या भारती की मौत के बाद काजोल को यह फिल्म मिली थी. दोनों ने चार साल तक एक दूसरे को डेट किया लेकिन मीडिया से लेकर फैंस तक, किसी को भी इनके रिश्ते की भनक नहीं लगी. और आखिरकार 24 फरवरी, 1999 को दोनों ने मुंबई स्थित अपने घर की छत पर शादी कर ली. दोनों अपनी शादी के दो महीने बाद हनीमून मनाने यूरोप गए थे. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

 

पिता नहीं चाहते थे अजय से शादी हो

काजोल ने अपनी लव स्टोरी पर बात करते हुए कहा था, कोई नहीं चाहता था कि हम दोनों की शादी हो. हमारा परिवार एक दूसरे से काफी अलग था. जब मैंने अपने पापा से अजय के साथ शादी की बात की तो उन्होंने मुझसे एक हफ्ते बात नहीं की थी. उन्होंने मुझे पूछा था, तुम इतनी जल्दीशादी क्यों करना चाहती हो, तुम्हारा करियर इतना अच्छा चल रहा है, लेकिन मैंने शादी करने की ठान ली. अजय और मैं एक दूसरे से बहुत अलग थे, इसलिए उनको लगता था कि हम एक कपल के रूप में ठीक नहीं होंगे. 20 अप्रैल 2003 को कपल ने अपनी बेटी नीसा देवगन का स्वागत किया. सात साल बाद 13 सितंबर 2010 को बेटे युग देवगन का जन्म हुआ. आज भी काजोल और अजय देवगन की जोड़ी बॉलीवुड में काफी पॉपुलर है.