scorecardresearch

Happy Birthday Bhuvan Bam: जानिए कैसे यूट्यूबर से हीरो बने भूवन बाम, कभी रात को रेस्टोरेंट में गाते थे गाना

Bhuvan Bam Birthday: भुवन बाम एक यूट्यूबर, सिंगर और एक्टर हैं. BB Ki Vines यूट्यूब चैनल को चलाने वाले भुवन बाम की हाल ही में एक वेब सीरिज, Taaza Khabar रिलीज हुई है.

Bhuvan Bam Birthday (Photo: Instagram) Bhuvan Bam Birthday (Photo: Instagram)

भुवन बाम को आज कौन नहीं जानता है. हाल ही में रिलीज हुई उनकी वेब सीरिज, 'ताजा खबर' फैन्स के बीच धूम मचा रही है. हालांकि, इस वेब सीरिज के आने के कई साल पहले से भुवन बाम पॉपुलर हैं. इसकी वजह है उनका यूट्यूब कंटेंट.

भारत के सबसे बड़े यूट्यूबर्स में से एक और अब एक अभिनेता भुवन बाम 22 जनवरी को अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनके चैनल 'बीबी की वाइन्स' के करोड़ों फैंस हैं. उन्हें अक्सर सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर्स में से एक माना जाता है और वह देश के टॉप यूथ आइकन भी हैं. 

सिंगर के तौर पर शुरू किया करियर
मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले भुवन बाम ने अपना करियर बतौर सिंगर शुरू किया था. उन्होंने कई रियलिटी शोज में ऑडिशन दिए लेकिन चांस नहीं मिला और तब उन्होंने दिल्ली के एक रेस्टॉरेंट में रात के समय गाना शुरू किया. इस काम के उन्हें 5000 रुपए प्रति महीना मिलते थे. 

हालांकि, उनके माता-पिता को यह काम खास पसंद नहीं था लेकिन म्यूजिक के प्रति पैशन ने भुवन को दिशा दी. संगीत के प्रति जुनून के कारण उनके कई गाने लॉन्च हुए. उन्होंने अपने चैनल पर वीडियो भी कवर किए और उनके कुछ गाने YouTube पर टॉप हिट बन गए. 

कैसे हुई YouTube की शुरुआत 
भुवन बाम ने YouTube की दुनिया बाय चांस कदम रखा. दरअसल, वह अपने एक नए फोन की वडियो क्वालिटी चेक कर रहे थे. तब उन्होंने टीवी पर न्यूज में देखा कि वीडियो में एक न्यूज रिपोर्टर कश्मीर बाढ़ में पीड़ित एक महिला से बात करते हुए पूछ रहा है कि वह अपने बेटे को बाढ़ में खोकर कैसा महसूस कर रही हैं?

यह सवाल बहुत ही गलत था और भुवन को बहुत गुस्सा आया. इसके बाद उन्होंने इस तरह की न्यूज रिपोर्टिंग पर कटाक्ष करते हुए एक वीडियो बनाया और यूट्यूब पर डाला. उनका यह वीडियो भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी वायरल हुआ. 

जीते हैं कई पुरस्कार 
2015 में, भुवन बाम ने अपने चैनल BB Ki Vines के लिए YouTube क्रिएटर पुरस्कार जीता. हाल ही में, उन्होंने अपनी सीरिज, ढिंढोरा के लिए इंडियन टेलीविज़न अकादमी अवार्ड्स में व्यूअर मेंशन का पुरस्कार जीता. उन्हें IWM डिजिटल अवार्ड्स में ढिंढोरा के लिए वर्ष के सफल प्रदर्शन से भी सम्मानित किया गया.