scorecardresearch

राजस्थान में IAS टीना डाबी-प्रदीप गवांडे की शादी जोरों पर, इस 5 स्टार होटल में लेंगे दोनों 7 फेरे   

डाबी की शादी पहले कश्मीर के एक आईएएस अधिकारी अतहर शफी खान से हुई थी, लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई. जयपुर फैमिली कोर्ट ने डाबी और खान ने तलाक दे दिया था.

Tina Dabi Marriage Tina Dabi Marriage
हाइलाइट्स
  • टीना डाबी जयपुर में एक प्राइवेट फंक्शन में डॉ. प्रदीप गवांडे से शादी करने वाली हैं

  • डाबी और गवांडे दोनों फिलहाल जयपुर में पोस्टेड हैं

आईएएस परीक्षा में टॉप करने वाली पहली एससी महिला टीना डाबी जयपुर में एक प्राइवेट फंक्शन में डॉ. प्रदीप गवांडे से शादी करने वाली हैं. कपल ने इसके लिए 22 अप्रैल का दिन चुना है. दोनों ने जयपुर के एक आलीशान होटल में होने वाले अपने शादी के रिसेप्शन के लिए इनविटेशन भेजा है.

आपको बताते चलें कि डाबी और गवांडे दोनों फिलहाल जयपुर में पोस्टेड हैं. जहां टीना डाबी इस समय राजस्थान सरकार में फाइनेंस डिपार्टमेंट में जॉइंट सेक्रेटरी हैं, वहीं डॉ. गवांडे जयपुर में आर्कियोलॉजी एंड म्यूजियम में डायरेक्टर के पद पर पोस्टेड हैं.

कैसे हुई दोनों की लव स्टोरी शुरू?

दरअसल, टीना डाबी और डॉ. प्रदीप गवांडे कोविड महामारी के दौरान एक-दूसरे से मिले थे. टीना ने इंडिया टुडे को बताया, "हम कोविड-19 के दौरान मिले थे. उन्होंने मुझे प्रपोज किया था, और फिर मैंने इसे एक्सेप्ट कर लिया था.”

कौन कौन होंगे शादी में शामिल?

जानकारी के अनुसार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई वरिष्ठ राजनेता, गणमान्य व्यक्ति और सीनियर ब्यूरोक्रेसी के लोग जयपुर में हो रही इस हाई प्रोफाइल शादी में शामिल हो सकते हैं.

इससे पहले टीना डाबी की शादी हुई थी अतहर से 

गौरतलब है कि डाबी की शादी पहले कश्मीर के एक आईएएस अधिकारी अतहर शफी खान से हुई थी, लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई. जयपुर फैमिली कोर्ट ने डाबी और खान ने तलाक दे दिया था.

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) परीक्षा, 2015 की टॉपर आईएएस टीना डाबी और उनके पति, आईएएस अतहर खान ने नवंबर, 2020 में आपसी सहमति से तलाक के लिए अर्जी दी थी. डाबी और अतहर ने 2018 में शादी की थी. कश्मीर के रहने वाले अतहर खान ने 2015 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया था, उसी साल टीना डाबी ने सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया था.

(इनपुट: देव)