scorecardresearch

Johnny Depp-Amber Heard: जॉनी डेप ने जीता मानहानि का मुकदमा, 1 अरब 16 करोड़ रुपये का मुआवजा देंगी एंबर हर्ड

जॉनी डेप की पूर्व पत्नी एवं अभिनेत्री एंबर हर्ड के खिलाफ मानहानि के मुकदमे में अदालत ने डेप के पक्ष में फैसला सुनाया है. डेप को हर्जाने के तौर पर 15 मिलियन डॉलर का मुआवजा मिलेगा.

depp and amber case depp and amber case
हाइलाइट्स
  • जॉनी डेप ने जीता मानहानि का मुकदमा

  • 15 मिलियन डॉलर का मुआवजा देंगी एंबर हर्ड

'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' स्टार जॉनी डेप ने अपनी पूर्व पत्नी एंबर हर्ड के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जीत लिया है. अब एंबर हर्ड को उन्हें हर्जाने में $15 मिलियन (1 अरब 16 करोड़ रुपये) देने होंगे. वहीं काउंटर केस में कोर्ट ने जॉनी डेप को भी दोषी पाया है. अभिनेता को मुआवजे में 2 मिलियन डॉलर का भुगतान करने के लिए कहा गया है.

लंबी बहस, गवाहियों और घंटों विचार-विमर्श के बाद मामले की सुनवाई कर रही सात जजों की बेंच ने फैसला सुना दिया. इस फैसले के बाद डेप के फैंस के बीच खुशी की लहर दौड़ गई. 

2018 में डेप ने दर्ज कराया था मानहानि का मुकदमा
वर्जीनिया में सात सदस्यीय जूरी ने पाया कि "यौन हिंसा" के अपने अनुभव पर हर्ड द्वारा लिखा गया 2018 का लेख डेप के लिए मानहानिकारक था. बता दें,  डेप ने दिसंबर 2018 में द वाशिंगटन पोस्ट के लिए लिखे गए लेख पर हर्ड के खिलाफ मुकदमा दायर किया था. सोशल मीडिया पर डेप के लिए  #JusticeForJohnnyDepp अभियान भी शुरू किया गया था.

जीत के बाद क्या बोले जॉनी डेप

डेप ने लिखा 6 साल पहले मेरी जिंदगी, मेरे बच्चे, मेरे करीबी, मेरे फैंस के साथ पलक झपकते ही सबकुछ बदल गया. झूठा, बहुत गंभीर आरोप मीडिया के माध्यम से मुझ तक पहुंचा. जिसने मेरे करियर, मेरी लाइफ को नुकसान पहुंचाया. अब 6 साल बाद जूरी ने मुझे मेरी जिंदगी वापस दे दी है. मैं वास्तव में विनम्र हूँ.

क्या बोलीं एंबर हर्ड

जूरी के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए हर्ड कहा- आज मुझे जो निराशा महसूस हो रही है, वह शब्दों में बया नहीं किया जा सकता. मैं इस बात से दुखी हूं कि इतने सारे सबूत होने के भी मेरे पूर्व पति की असीमित शक्ति, प्रभाव और बोलबाला का सामना करने के लिए पर्याप्त नहीं थे.

जॉनी डेप और एंबर हर्ड ने 2015 में शादी की थी. दो साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया था.