scorecardresearch

National Cinema Day: कल मनाया जाएगा नेशनल सिनेमा डे, जानिए कौन सी फिल्में देख सकते हैं सिर्फ 75 रुपए में

23 सितंबर को National Cinema Day के उपलक्ष्य में कई सिनेमाघरों में फिल्मों की टिकट्स कम दर पर बेची जाएंगी. इस दिन दर्शक मात्र 75 रुपए में भी शो देख सकते हैं.

Movies to watch on 23 Sep Movies to watch on 23 Sep

इस महीने शुरुआत में मल्टीप्लेक्सों की तरफ से घोषणा की गई थी कि 16 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया जाएगा और इस उपलक्ष्य में इस दिन दर्शक सिर्फ 75 रुपये में टिकट खरीद सकेंगे. हालांकि, बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रह्मास्त्र फिल्म के निर्माता, डिज्नी के आग्रह पर इस समारोह को एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया गया था. 

अब राष्ट्रीय सिनेमा दिवस, 23 सितंबर शुक्रवार को मनाया जाएगा और ऐसा लग रहा है कि यह एक धमाकेदार सफलता होगी. मुंबई, पुणे, कोलकाता आदि के कई सिनेमाघरों ने 23 सितंबर को लिए मंगलवार, 20 सितंबर की मध्यरात्रि से बुकिंग शुरू कर दी है. 

फटाफट बुक हो रहे हैं टिकट
बताया जा रहा है कि मल्टीप्लेक्स ने सीमित स्क्रीन के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. लोगों की प्रतिक्रिया शानदार है. सिनेमाघरों में जल्द ही देश भर के सभी स्क्रीनों के लिए बुकिंग शुरू हो जाएगी. 4000 से ज्यादा स्क्रीन इस दिन को मना रही हैं. और इस तरह से एक नया रिकॉर्ड बनने की उम्मीद है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रह्मास्त्र फिल्म दर्शकों की पहली पसंद है. इसके शोज की टिकटों की बिक्री अच्छी हो रही है. उम्मीद है कि बड़े शहरों में फिल्म का हर शो शुक्रवार को बिक जाएगा. ज्यादातर स्क्रीनिंग के टिकट पहले ही हाउस फुल होने की उम्मीद है. दिलचस्प बात यह है कि इस दिन इनक्लाइनर सीटें भी कम दरों पर उपलब्ध होंगी, जैसे कि रु 150 और रु. 200. इसके अलावा, आईमैक्स स्क्रीन टिकट भी उचित मूल्य पर बेचे जाएंगे. हालांकि, रु. 75 ऑफर, इन्सिग्निया, गोल्ड क्लास आदि जैसे लग्जरी फॉर्मेट में लागू नहीं होगा. 

इन फिल्मों को देख सकते हैं 75 रुपए में 

चुप: रिवेंज ऑफ आर्टिस्ट
आर बाल्की द्वारा निर्देशित इस रोमांटिक थ्रिलर में दुलकेर सलमान, श्रेया धनवंतरी, सनी देओल और पूजा भट्ट हैं. इसे 1959 में आई गुरुदत्त की फिल्म कागज के फूल के लिए एक श्रद्धांजलि कहा जा सकता है. सनी देओल इस साइकोलॉजिकल थ्रिलर में एक अनोखे सीरियल किलर की जांच करते हैं. 

प्रेम गीत 3
इस शुक्रवार को प्रेम गीत 3 रिलीज होगी, जो प्रदीप खड़का और क्रिस्टीना गुरुंग अभिनीत पहली भारतीय-नेपाली फिल्म है. यह बेहद लोकप्रिय प्रेम गीत श्रृंखला की तीसरी किस्त है. संतोष सेन निर्माता हैं, और चेतन गुरुंग निर्देशक हैं. 23 सितंबर को, यह दुनिया भर में रिलीज होगी और उसी समय हिंदी में भी उपलब्ध होगी.

कृष्णा वृंदा विहारी
23 सितंबर को, तेलुगु फिल्म कृष्णा वृंदा विहारी सिनेमाघरों में आने वाली है. इस रोमांटिक कॉमेडी में मुख्य भूमिकाओं में नागा शौर्य और शर्ली सेतिया के अलावा राधिका सरथकुमार, वेनेला किशोर, ब्रह्माजी, सत्या और राहुल रामकृष्ण सहायक भूमिकाओं में हैं.

धोखा: राउंड डी कॉर्नर
इस फिल्म में एक शहरी जोड़े की उलझी हुई कहानी है, जिसमें आर माधवन, अपारशक्ति खुराना, दर्शन कुमार और खुशाली कुमार मुख्य कलाकारों की भूमिका में हैं. आर. माधवन और खुशहाली कुमार एक खुशहाल शादीशुदा जोड़े हैं, लेकिन उनकी पूरी दुनिया एक घटना से उलट जाती है.