scorecardresearch

'पंचायत 2' में दिखने वाली भोली-भाली रिंकी असल जिंदगी में हैं बेहद ग्लैमरस, जानिए सान्विका के बारे में सबकुछ

पंचायत सान्विका का पहला बड़ा प्रोजेक्ट है. शो से पहले, उन्होंने डोमिनोज़ टीवीसी में एक छोटा सा कैमियो किया था. एक इंटरव्यू में सान्विका ने बताया कि उसका उद्देश्य कभी एक्टिंग करना नहीं था.

Panchayat 2 Rinki Aka Sanvika Panchayat 2 Rinki Aka Sanvika
हाइलाइट्स
  • नहीं करना चाहती थी एक्टिंग

  • परिवावालों को बिना बताएं इंडस्ट्री में हो गई शामिल

हाल ही में अमेजन प्राइम पर मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज पंचायत 2 रिलीज हो गई. पहले सीजन की तरह ही इसके इस सीजन को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला. जितनी पॉपुलर ये बेब सीरीज है उतने ही पॉपुलर इसके कैरेक्टर्स. फैंस को सीरीज के दूसरे सीजन का इंतजार इसलिए और भी था क्योंकि जिस तरह से पहला सीजन खत्म हुआ था उसने हमारे लिए एक कहानी छोड़ी थी. हर कोई प्रधान जी की लड़की रिंकी के बारे में जानना चाहता था. पहले सीजन में प्रधान जी पूरे पूरी सीरीज में रिंकी रिंकी करते रहे लेकिन हमें उसके बारे में जानने का मौका नहीं मिला. पूरी सीरीज में रिंकी आखिरी में पानी की टंकी पर दिखाई दी.

रिंकी को प्रधान जी और मंजू देवी की दुलारी बेटी के रूप में दिखाया गया है. उसके अंदर एक मासूमियत है. फुलेरा के अन्य सभी पात्रों की तरह, रिंकी भी सरल और सीधी-साधी है. यही सादगी उसे सबसे अलग करती है. अपने पिता के साथ मिलकर वो अपनी मां की टांग खींचती है और हर भारतीय मां-बाप की तरह उसके पैरेंट्स को भी उसकी शादी की चिंता है. रिंकी हमेशा अपने फोन का चार्जर ढूंढ़ती रहती है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanvikaa (@sanvikkaa)

TVC में किया था कैमियो
पंचायत सान्विका का पहला बड़ा प्रोजेक्ट है. शो से पहले, उन्होंने डोमिनोज़ टीवीसी में एक छोटा सा कैमियो किया था. एक इंटरव्यू में सान्विका ने बताया कि उसका उद्देश्य कभी एक्टिंग करना नहीं था. उसे यकीन था कि वह 9-5 की नौकरी नहीं करना चाहती जिसमें एक्सेल शीट शामिल हो. जब वह अन्य अवसरों की खोज कर रही थी, तो उसकी एक सहेली ने उसे कॉस्ट्यूम में हाथ आजमाने का सुझाव दिया. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanvikaa (@sanvikkaa)

कैसे मिला मौका?
उसने अपने परिवार को कभी नहीं बताया कि वह मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइन कर रही है. वह मुंबई में नौकरी करने के बहाने घर से निकली थी. सान्विका ने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने पंचायत के लिए बेतरतीब ढंग से ऑडिशन दिया क्योंकि वह कास्टिंग डेटाबेस पर जाना चाहती थीं. सान्विका ने बताया कि वो एक टीवीसी के ऑडिशन के लिए गई थी जब कोई उसके पास आया और पूछा कि क्या वह टीवीएफ शो के लिए भी ऑडिशन देना चाहेंगी?

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanvikaa (@sanvikkaa)

मिल रहे और प्रोजेक्ट्स
कुछ इस तरह उसे रिंकी के किरदार के लिए पसंद कर लिया गया. हालांकि काफी समय तक वो अपनी स्क्रीन टाइम को लेकर श्योर नहीं थी लेकिन बाद में धीरे-धीरे चीजें अच्छी होती चली गईं. एक इंटरव्यू में सान्विका ने कहा, "मुझे लगता है कि इससे बेहतर अनुभव नहीं हो सकता. यह मेरे लिए एक वर्कशॉप थी. मुझे नीना मैम, रघुबीर सर और अन्य दिग्गज अभिनेताओं से बहुत कुछ सीखने को मिला. मैं केवल अपने निर्देशक दीपक कुमार को धन्यवाद दे सकती हूं. उनका मुझ पर बड़ा विश्वास था. मैं इसके बारे में इतनी श्योर नहीं थी." पंचायत की सक्सेस के बाद सान्विका के पास अभी कई सारे प्रोजेक्ट्स हैं. हम उन्हें आगे और नए किरदारों में देखना चाहेंगे.