scorecardresearch

Pathaan Box Office Collection: दुनियाभर में पठान का जलवा, 850 करोड़ की कमाई, भारत में तोड़ा रिकॉर्ड

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की स्पाई थ्रिलर फिल्म पठान की कमाई पहले दिन की तरह ही अभी भी जारी है. शाहरुख खान की फिल्म पठान ने आमिर खान की फिल्म दंगल के इंडियन बॉक्स ऑफिस के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है.

Pathaan worldwide box office collection Pathaan worldwide box office collection
हाइलाइट्स
  • यूएस में तोड़ सकती है RRR का रिकॉर्ड

  • पठान ने 12वें दिन कमाई करीब 28 करोड़ रुपये

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की स्पाई थ्रिलर फिल्म पठान (Pathaan) की कमाई बॉक्स ऑफिस पर जारी है. शाहरुख की फिल्म को रिलीज हुए दो हफ्ते पूरे होने को है, फिर इस फिल्म की कमाई अभी भी पहले ही दिन की तरह ही जारी है. फिल्म पठान ने 12वें दिन करीब 28 करोड़ रुपये की कमाई की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म ने अभी तक 429 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है. 

तोड़ सकती है फिल्म RRR का रिकॉर्ड
सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म पठान का यूएस में गोल्डन ग्लोब जीतने वाली फिल्म आरआरआर के रिकॉर्ड तोड़ सकती है. आरआरआर ने नॉर्थ अमेरिका में 14,861,603 मिलियन डॉलर ( भारतीय रुपये में 122 करोड़ रुपये से अधिक) कलेक्शन किया था. वहीं पठान 14 मिलियन डॉलर क्लब (100 करोड़ क्लब) में शामिल हो चुकी है. जो जल्द ही RRR के कलेक्शन के रिकॉर्ड को तोड़कर आगे निकल जाएगी. 

पठान ने दंगल को छोड़ा पीछे
शाहरुख खान की फिल्म पठान बॉलीवुड की सबसे बड़ी बड़ी फिल्म बन चुकी है. इससे पहले आमिर खान की फिल्म दंगल ने ये मुकाम हासिल किया था. जिसमे इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 387 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. लेकिन अब आमिर खान की फिल्म ने दंगल को पीछे छोड़ दिया है और इंडियन बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. इस पठान ने अभी तक करीब 430 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. 

800 करोड़ पार पहुंची पठान
भारत में पठान का कलेक्शन 400 करोड़ के आंकड़े को पार करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. इसी तरह बाहुबली 2 और केजीएफ 2 (हिंदी संस्करण) ने क्रमशः अपने 15 वें और 23 वें दिन 400 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार किया था. इस फिल्म की अब तक दुनिया भर में हुई कमाई की बात करें तो पठान की वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन करीब 850 करोड़ रुपये के आसपास हो गई है. महज 12 दिनों में इस आंकड़े को छूना पठान फिल्म के लिए बड़ी कामयाबी है.