scorecardresearch

Ram Mandir: इंटरनेट पर क्यों ट्रेंड हो रही आलिया भट्ट की साड़ी...'रामायण' से क्या है खास कनेक्शन

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट अपने पति रणबीर कपूर के साथ अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुई थीं. इस समारोह में आलिया ने जो साड़ी पहनी थी उसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं.

Alia Bhatt Saree Alia Bhatt Saree

आलिया भट्ट उन कई बॉलीवुड हस्तियों में शामिल थीं, जो राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पारंपरिक परिधानों में अयोध्या पहुंचे थे. लेकिन सभी सेलेब्स के बावजूद आलिया की साड़ी पर इतनी चर्चा क्यों हो रही है ये भी आपके लिए जानना बेहद दिलचस्प हो सकता है. दरअसल आलिया ने इस पूरे इवेंट के दौरान जो ब्लू कलर की साड़ी पहनी थी उसका बॉर्डर रामायण थीम वाला था. उस पर भगवान राम, भगवान हनुमान और राम सेतु की कढ़ाई वाली छवियां दिखाई गई थीं.

क्यों खास है साड़ी
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए आलिया भट्ट ने फिरोजी रंग की साड़ी पहनी थी. यह कोई आम साड़ी नहीं है. साड़ी ने सभी का ध्यान तब खींचा जब सोशल मीडिया पर एक यूजर ने साड़ी की जूम की हुई फोटो एक्स पर पोस्ट की. लोगो आलिया के इस लुक को कीफी पसंद कर रहे हैं. आलिया की यह सिल्क साड़ी बंगलुरु से बनकर आई थी. इसमें अशोक वाटिका में हनुमान का मां सीता से मिलना, रामसेतू बनाकर लंका पर चढ़ाई का चित्र साफ दिख रहा है. एक्ट्रेस ने अपने साड़ी के लुक को कम्पलीट करने के लिए मैचिंग कलर का शॉल भी लिया हुआ था. वहीं उनका टाइट हेयरबन उनके लुक को और भी एलिगेंट बना रहा था. आलिया की पोटली भी उनके लुक पर जच रही थी. दूसरी ओर रणबीर कपूर धोती-कुर्ता में हैंडसम लग रहे थे.

वहीं इससे पहले सउदी अरब में हुए Joy Awards में आलिया भट्ट की प्रिंटेड साड़ी और ऑफ सोल्डर ब्लाउज ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. लाल और नीली साड़ी में अपनी तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा था, "संस्कृति, सम्मान और सिनेमा की एक रात के लिए."

फैंस ने किए कमेंट्स
एक फैनपेज ने समारोह के बाद एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर आलिया भट्ट की साड़ी की एक ज़ूम-इन तस्वीर साझा की और कैप्शन में लिखा, “आलिया भट्ट ने एक साड़ी पहनी है जिस पर रूपांकनों के माध्यम से संपूर्ण रामायण को दर्शाया गया है.” एक एक्स यूजर ने इस पर रिएक्ट किया, "साड़ी चाहिए." एक अन्य ने कहा, "प्यार, इन दिनों आलिया की हर ड्रेस अच्छी लग रही है." एक अन्य ने ट्वीट किया, "मॉय गर्ल इज लुकिंग सो ब्यूटीफुल." एक एक्स यूजर ने ट्वीट किया, "आलिया को पसंद करने का एक और कारण."

ये सेलेब्स भी बने हिस्सा
आलिया और रणबीर के साथ-साथ कैटरीना कैफ और विक्की कौशल, माधुरी दीक्षित और उनके पति, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, आयुष्मान खुराना, कंगना रनौत, अनुपम खेर और जैकी श्रॉफ जैसे सेलेब्स सोमवार को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का हिस्सा बने.

किस फिल्म में आएंगी नजर
वर्कफ्रंट की बात करें तो आलिया फिलहाल फिल्म जिगरा की शूटिंग कर रही हैं. वहीं रणबीर अपनी हालिया रिलीज एनिमल की सफलता से उत्साहित हैं. वह अगली बार नितेश तिवारी की रामायण में राम के रूप में नजर आएंगे. पहले बताया गया था कि आलिया को रणबीर के साथ सीता की भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन अब इस भूमिका के लिए साई पल्लवी की पुष्टि की गई है.
 

ये भी पढ़ें: