scorecardresearch

मॉडलिंग के साथ-साथ की सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी, आज बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री में बजता है एक्टिंग का डंका

1 अगस्त 1987 को दिल्ली में जन्मी तापसी पन्नू आज अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. द गाजी अटैक (2017) से तापसी को लोकप्रियता मिली. इसके बाद मुल्क, मनमर्जियां, बदला, सांड की आंख, मिशन मंगल, थप्पड़ जैसी शानदार फिल्में कीं.

Taapsee Pannu Taapsee Pannu
हाइलाइट्स
  • तापसी पन्नू आज अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं.

  • कॉलेज के दिनों में ही वह मॉडलिंग किया करती थीं.

'थप्‍पड़', 'पिंक' 'शाबाश शाबाश मिठू' जैसी फिल्मों से अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू का आज जन्मदिन है. 1 अगस्त 1987 को दिल्ली में जन्मी तापसी पन्नू आज अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. तापसी पन्नू अपने बयानों को लेकर काफी मुखर रही हैं. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना हो या देश से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय देना, तापसी बेबाकी से अपनी बात कहती हैं.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में की नौकरी

तापसी ने दिल्ली के अशोक विहार स्थित माता जय कौर पब्लिक स्कूल से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की. वह बचपन से ही पढ़ाई में अच्छी थीं. 12वीं के बाद उन्होंने गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया. कॉलेज के दिनों में ही वह मॉडलिंग किया करती थीं. कॉलेज से पास होने के बाद तापसी ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में नौकरी की. साल 2008 में चैनल V के टैलंट हंट शो गेट गॉरजस में तापसी सिलेक्ट हुईं. इसी साल उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ दी और फुल टाइम मॉडल बन गईं.  

इन फिल्मों से बटोरी लोकप्रियता

तापसी पन्नू ने 2010 में आई तेलुगु फिल्म  Jhummandi Naadam से अभिनय करियर की शुरुआत की और 2011 की तमिल फिल्म आदुकलम में अभिनय किया. साल 2013 में फिल्म 'चश्मेबद्दूर' से तापसी ने बॉलीवुड में एंट्री मारी. द गाजी अटैक (2017) से तापसी को लोकप्रियता मिली. इसके बाद मुल्क, मनमर्जियां, बदला, सांड की आंख, मिशन मंगल, थप्पड़ जैसी शानदार फिल्में कीं. 

मैथियस बो को कर रही हैं डेट

तापसी पन्नू केआरआई एंटरटेनमेंट के साथ बैडमिंटन टीम पुणे 7 एसेस की सह-मालिक हैं. इस टीम के कोच मैथियस बो और तापसी रिलेशनशिप में हैं. वर्क फ्रंट की बात करें तो तापसी पन्नू की पिछली फिल्म 'शाबास मिठू' रिलीज हुई थी जिसमें उनके किरदार को काफी सराहना मिली थी. अब तापसी की आने वाली फिल्मों में Do Baaraa, धुनकी और ब्लर जैसी फिल्में शामिल हैं. इन फिल्मों के अलावा तापसी दो तमिल और 1 तेलुगू फिल्म में भी काम कर रही हैं. तापसी साउथ फिल्म इंडस्ट्री में जाना पहचाना नाम हैं. वह अपनी बहन के साथ वेडिंग प्लानिंग का बिजनेस भी संभालती हैं.