scorecardresearch

IPL Streaming Case: तमन्ना भाटिया को साइबर सेल का समन, IPL की अवैध स्ट्रीमिंग से जुड़ा है मामला, जानें भारत में किन ऐप्स के पास है लाइव स्ट्रीमिंग के राइट्स

महाराष्ट्र साइबर सेल ने अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को समन किया है. उन्हें फेयरप्ले ऐप पर आईपीएल 2023 की अवैध स्ट्रीमिंग के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इससे पहले संजय दत्त को भी तलब किया गया था.

Maharashtra cyber cell summons Tamannaah Bhatia in ‘illegal’ IPL streaming app case Maharashtra cyber cell summons Tamannaah Bhatia in ‘illegal’ IPL streaming app case
हाइलाइट्स
  • आईपीएल के डिजिटल राइट्स वायकॉम 18 ​​​​​​​के पास

  • महाराष्ट्र साइबर सेल ने अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को समन किया

महाराष्ट्र साइबर सेल ने अभिनेत्री तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia) को समन किया है. उन्हें फेयरप्ले ऐप (Fairplay App) पर आईपीएल 2023 (IPL) की अवैध स्ट्रीमिंग के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. तमन्ना को 29 अप्रैल को महाराष्ट्र साइबर सेल के सामने पेश होना है. इससे पहले संजय दत्त को भी तलब किया गया था. हाल ही में दिल्ली हाईकोर्ट ने भी कई वेबसाइटों को अवैध रूप से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों की स्ट्रीमिंग करने पर रोक लगाई थी. कोर्ट का ये फैसला वायकॉम 18 की शिकायत के बाद आया था. 

आईपीएल 2023 की स्ट्रीमिंग अवैध तरीके से
महाराष्ट्र साइबर सेल ने वायकॉम की शिकायत पर फेयर प्ले ऐप के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. वायकॉम ने शिकायत में दावा किया है कि फेयर फ्ले ने आईपीएल 2023 की स्क्रीनिंग अवैध तरीके से की और इसकी वजह से उन्हें नुकसान हुआ. इस मामले में डिजिटल पाइरेसी का मामला दर्ज किया गया है. तमन्ना भाटिया ने फेयर प्ले का प्रमोशन किया था. 

क्या है फेयर प्ले एप
'फेयरप्ले' कुराकाओ ऑथिरिटीज से लाइसेंस प्राप्त एक गेमिंग एक्सचेंज ऐप है. इस ऐप ने रैपर बादशाह को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था. मामले में बादशाद, जैकलीन फर्नांडीज, संजय दत्त, कपिल शर्मा और श्रद्धा कपूर से भी पूछताछ की जा चुकी है. सभी पर आरोप है कि इन्होंने ऐप को प्रमोट किया था. दिसंबर 2023 में सट्टेबाजी ऐप के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया था.

सम्बंधित ख़बरें

आईपीएल के डिजिटल राइट्स वायकॉम 18 के पास
साल 2022 में वायकॉम 18 ने 2023 से लेकर 2027 तक के सीजन के लिए आईपीएल के डिजिटल राइट्स हासिल किए थे. इसके लिए प्लेटफॉर्म ने लगभग 23758 करोड़ रुपये की डील की है. लेकिन कई वेबसाइटों पर आईपीएल का अवैध प्रसारण किया जाता है जिसकी वजह से वायकॉम 18 को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ता है.

Jio Cinema पर फ्री में देख सकते हैं आईपीएल
भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास आईपीएल मैच दिखाने राइट्स हैं. अगर आप टीवी पर क्रिकेट मैच देखना चाहते हैं तो स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं. इसके अलावा आईपीएल के फैंस Jio Cinema ऐप या वेबसाइट पर मुफ्त में मैच देख सकते हैं. 

अरनमनई 4 में दिखाई देंगी तमन्ना
तमन्ना जल्द ही तमिल कॉमेडी-हॉरर फिल्म अरनमनई 4 में दिखाई देंगी. ये फिल्म 3 मई को रिलीज होगी और इसमें सुंदर सी और राशि खन्ना भी हैं. तमन्ना भाटिया को आखिरी बार 13 अप्रैल को दिलजीत दोसांझ के मुंबई कॉन्सर्ट में मस्ती करते हुए देखा गया था.