scorecardresearch

जन्मदिन विशेष: एक्टर आयुष्मान खुराना का रेडियो जॉकी से बॉलीवुड स्टार तक का सफर

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. आयुष्मान खुराना पर्दे पर अपनी एक्टिंग के अलग-अलग रंग दिखाने के लिए जाने जाते हैं.  वह उन कलाकारों में से हैं जो छोटे बजट की फिल्मों को धमाकेदार ओपनिंग करवा सकते हैं.

आयुष्मान खुराना (फोटो- इंस्टाग्राम) आयुष्मान खुराना (फोटो- इंस्टाग्राम)
हाइलाइट्स
  • आयुष्मान खुराना का 37वां जन्मदिन

  • पत्नी ताहिरा ने थ्रोबैक फोटो शेयर की

  • रेडियो जॉकी से बॉलीवुड स्टार तक का सफर

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं,  उनका जन्म चंडीगढ़ में हुआ था. इस खास मौके पर उनके फैंस, फ्रेंड्स, फैमिली मेंबर्स और कई बॉलीवुड सेलेब्स सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बाधाई दे रहे हैं. आयुष्मान खुराना पर्दे पर अपनी एक्टिंग के अलग-अलग रंग दिखाने के लिए जाने जाते हैं.  वह उन कलाकारों में से हैं जो छोटे बजट की फिल्मों को धमाकेदार ओपनिंग करवा सकते हैं. आयुष्मान खुराना की बहुत सी कम बजट की फिल्में रही हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस में धमाकेदार कमाई की है. 

37 साल के हुए बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना

आयुष्मान ने अपने करियर की शुरुआत रेडियो जॉकी के तौर पर दिल्ली में थी.  रेडियो के बाद आयुष्मान ने टेलीविजन पर वीडियो जॉकी का काम किया.  इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘विकी डोनर’ से अपने फिल्मी अभिनय की शुरूआत की.  इस फिल्म के लिए उन्हें खूब सराहना भी मिली.

'विकी डोनर' के लिए आयुष्मान खुराना को बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड तो मिला ही साथ ही उनके गाये गाने 'पानी दा रंग' के लिए उन्हें फिल्मफेयर से बेस्ट सिंगर का अवार्ड भी मिला.  इसके साथ ही 'जी सिने अवार्ड' से लेकर 'स्टारडस्ट अवार्ड' तक में उनकी धूम रही. 

फिल्म विकी डोनर के लिए आयुष्मान को मिला बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड 

आयुष्मान ने इंडस्ट्री में आने से पहले ही साल 2011 में ताहिरा कश्यप से शादी कर ली थी.  शादी से पहले इन दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया था. अब आषुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप दो बच्चों के माता-पिता हैं. ताहिरा ने जो तस्वीर साझा की है उसमें वो आयुष्मान के साथ हैं. आयुष्मान ने ब्लैक कुर्ता पहना हुआ है और ताहिरा ब्लू सूट में हैं.

आयुष्मान और ताहिरा ने साल 2011 में की थी शादी 

दरअसल, आयुष्मान ने अपनी कॉलेज फ्रेंड ताहिरा कश्यप से 2011 में शादी की थी. 11 साल डेट करने के बाद दोनों ने शादी की थी. जब ताहिरा 16 साल की थीं, उस वक्त उनकी आयुष्मान से मुलाकात हुई थी. इन दोनों कपल की लव स्टोरी भी बेहद मजेदार और प्रेरित करने वाली है.