scorecardresearch

गुड न्यूज: त्योहारी सीजन में इन 4 बैंकों ने घटाई होम लोन की दरें, प्रोसेसिंग फीस भी माफ

जो लोग घर लेने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए एक साथ कई खुशखबरी है.  क्योंकि कई बैंकों ने सस्ते होम लोन की झड़ी लगा दी है. बैंकों में एक तरह से होड़ मची है कि ग्राहकों को कितना फायदा दिया जाए.

(प्रतीकात्मक फोटो) (प्रतीकात्मक फोटो)
हाइलाइट्स
  • त्योहारी सीजन में बैंकों ने घटाई होम लोन की दरें

  • कई बैंकों ने लोन की प्रोसेसिंग फीस भी की माफ

  • घर खरीदने का शानदार मौका

जो लोग अपने नए घर का सपना देख रहे हैं, उनके लिए एक साथ कई खुशखबरी है.  क्योंकि कई बैंकों ने सस्ते होम लोन की झड़ी लगा दी है. बैंकों में एक तरह से होड़ मची है कि ग्राहकों को कितना फायदा दिया जाए. एक के बाद एक कई बैंकों ने होम लोन पर ब्याज दरें घटाई हैं. इनमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया  पंजाब नेशनल बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा  और कोटक महिंद्रा बैंक के नाम शामिल हैं.

घर खरीदने का शानदार मौका

बैंक ने त्योहारों को देखते हुए होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन आदि को सस्ता कर दिया है.  बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती के साथ-साथ कई नए ऑफर्स लॉन्च किए हैं.  HDFC बैंक ने लोन की ब्याज दरों को घटाकर 6.70 फीसदी कर दिया है.  आप बैंक के इस स्पशेल ऑफर के साथ 6.70 फीसदी की शुरुआती दर से होम लोन ले सकते हैं. 

त्योहारी सीजन में कुछ बैंकों ने घटाई होम लोन की दरें

ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में ग्राहकों को हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां भी बड़ी खुशखबरी दे सकती हैं.  हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां 50 बेसिस प्वाइंट से लेकर 80 प्वाइंट तक ब्याज दर में कटौती कर सकती हैं. उन ग्राहकों को ज्यादा फायदा होगा जिनका सिबिल स्कोर अच्छा है. जिन ग्राहकों का सिबिल स्कोर 800 से ज्यादा है, उन्हें कम दर पर लोन आसानी से मिल जाएगी. 

कई बैंकों ने प्रोसेसिंग फीस भी की माफ

बता दें, स्टेट बैंक का होम लोन सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि प्रोसेसिंग माफ होने के साथ ही बैलेंस ट्रांसफर का भी मौका दिया जा रहा है. यानी अगर किसी और बैंक का लोन है तो उसे SBI में ट्रांसफर करा सकते हैं.