scorecardresearch

इंडिया टुडे के मंच से खुलकर बोले राकेश झुनझुनवाला- 'मैं बीजेपी और मोदी सपोर्टर हूं'

पीएम से अपनी मुलाकात पर हो रही चर्चा पर झुनझुनवाला ने कहा, 'मैं बीजेपी और मोदी सपोर्टर हूं. मुझे लगता है कि अर्थव्यवस्था काफी आगे बढ़ने वाली है.' राकेश झुनझुनवाला ने खुद को 'स्टॉक ब्रोकर' बताने पर आपत्त‍ि जताते हुए कहा कि वह सरकार को हर साल 15 लाख डॉलर (11.25 करोड़ रुपये) का ब्रोकरेज देते हैं.

राकेश झुनझुनवाला  (Photo Credit - Rajwant Rawat/Chandradeep Kumar) राकेश झुनझुनवाला (Photo Credit - Rajwant Rawat/Chandradeep Kumar)
हाइलाइट्स
  • झुनझुनवाला ने कहा- मैं बीजेपी और मोदी का सपोर्टर हूं

  • इंडिया टुडे के मंच से खुलकर बोले राकेश झुनझुनवाला

  • पीएम से मुलाकात पर झुनझुनवाला ने की बात

शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा रही. इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में आए राकेश झुनझुनवाला ने खुलकर कहा कि वह बीजेपी और पीएम मोदी के सपोर्टर हैं.  पीएम से अपनी मुलाकात पर हो रही चर्चा पर झुनझुनवाला ने कहा, 'मैं बीजेपी और मोदी सपोर्टर हूं. मुझे लगता है कि अर्थव्यवस्था काफी आगे बढ़ने वाली है.'  

राकेश झुनझुनवाला बोले- अर्थव्यवस्था काफी आगे बढ़ने वाली है

इस मुलाकात से जुड़ी तस्वीर की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई. इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में आए राकेश झुनझुनवाला ने अपनी शर्ट पर भी जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी शर्ट प्रेस कराई थी, इसके बाद भी उसमें सिलवटें पड़ गई तो वे क्या कर सकते हैं? उन्होंने कहा, 'मुझे इससे क्या फर्क पड़ता है? मुझे कौन सा क्लाइंट बनाना या कस्टमर बनाना है?'  

'स्टॉक ब्रोकर' बताने पर राकेश झुनझुनवाला आपत्त‍ि जताई 

राकेश झुनझुनवाला ने खुद को 'स्टॉक ब्रोकर' बताने पर आपत्त‍ि जताते हुए कहा कि वह सरकार को हर साल 15 लाख डॉलर (11.25 करोड़ रुपये) का ब्रोकरेज देते हैं. से क्यों मिले? इस पर राकेश ने कहा कि वह एक ब्रोकर नहीं हैं, बल्कि सरकार को हर साल करीब 11.25 करोड़ रुपये का ब्रोकरेज देते हैं. रहा सवाल पीएम से मुलाकात का तो आपको यह बात प्रधानमंत्री से पूछनी चाहिए कि वे मुझसे क्यों मिले.  

मधु दंडवते का बजट एक महत्वपूर्ण बदलाव था

पांच हजार रुपये से की शुरुआत आज इतने बड़े नेटवर्थ के मालिक कैसे बन गए? इस पर राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि उनके सीए भाई ने इसमें काफी सपोर्ट किया और इसकी वजह से अगले दो साल में उनका नेटवर्थ 50 लाख के आसपास पहुंच गया. उन्होंने कहा कि 1990 में आने वाला मधु दंडवते का बजट एक महत्वपूर्ण बदलाव था, जब शेयर बाजार में बूम आ गया. उन्होंने इनकम टैक्स में भारी कटौती की. वीपी सिंह प्रधानमंत्री थे. तब मेरा नेटवर्थ 2 करोड़ था और कुछ ही महीनों में 20 करोड़ हो गया. उन्होंने कहा कि जब आप जोख‍िम लेते हैं तो आपको इसका नतीजा पता होना चाहिए.