scorecardresearch

कीरोन पोलार्ड ने बनाया 'महारिकॉर्ड', टी-20 क्रिकेट में 10 हजार रन और 300 विकेट लेने बने वर्ल्ड के पहले खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस के स्टार ऑल राउंडर कीरोन पोलार्ड ने इतिहास रच दिया है. पोलार्ड टी-20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं. जिन्होंने दस हजार से ज्यादा रन और 300 विकेट हासिल किए हैं. टी ट्वेंटी में सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाज क्रिस गेल हैं उन्होंने 14275 रन बनाए हैं.

कीरोन पोलार्ड (Courtesy of BCCI/IPL) कीरोन पोलार्ड (Courtesy of BCCI/IPL)
हाइलाइट्स
  • पोलार्ड ने T-20 क्रिकेट में 10 हजार रन और 300 विकेट झटके

  • महारिकॉर्ड बनाने वाले पोलार्ड विश्व के पहले खिलाड़ी बने

मुंबई इंडियंस के स्टार ऑल राउंडर कीरोन पोलार्ड ने इतिहास रच दिया है. पंजाब किंग्स के खिलाफ खेल गए मुकाबले में उन्होंने जैसे ही केएल राहुल और क्रिस गेल को आउट किया, वैसे ही उन्होंने टी-20  क्रिकेट में 300 विकेट पूरे कर लिए.  पोलार्ड टी-20 क्रिकेट के इतिहास में इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके नाम दस हजार से ज्यादा रन और 300 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. 

टी- 20 क्रिकेट में पोलार्ड ने बनाया 'महारिकॉर्ड'

पोलार्ड ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई की बल्लेबाजी आने से पहले तक अपने टी-20 करियर में कुल 11202 रन बनाए हैं और अबतक 300 विकेट हासिल करने में कामयाबी हासिल कर ली है. टी- 20 के क्रिकेट इतिहास में सिर्फ 5 बल्लेबाज ही 10 हजार रन बना पाए हैं. वहीं कुल 11 गेंदबाजों ने ही 300 या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं.  

10 हजार रन और 300 विकेट लेने का बनाया रिकॉर्ड 

टी ट्ववेंटी में सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाज क्रिस गेल हैं उन्होंने 14275 रन बनाए हैं. जबकि पोलार्ड दूसरे नंबर हैं. वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड डीजे ब्रावो के नाम है. ब्रावो अब तक 546 विकेट झटक चुके हैं और 6597 रन बना चुके हैं. 

टी-20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की कप्तानी करेंगे पोलार्ड 

कीरोन पोलार्ड दुनिया के तमाम देशों में फ्रैंचाइजी टी-20 लीग में खेलते रहते हैं. आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने के अलावा वे ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड स्ट्राइकर्स, मेलबोर्न रेनेगेड्स, वेस्टइंडीज के लीग में बर्बाडॉस ट्राइडेंट्स, दक्षिण अफ्रीका में केप कोबराज, बांग्लादेश में ढाका डायनामाइट्स , पाकिस्तान में पेशावर ज़लमी और कराची किंग्स जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं. इस बार यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की कप्तानी की ज़िम्मेदारी पोलार्ड को सौंपी गई है.