scorecardresearch

रक्षा बंधन से पहले मुंबई पुलिस का भाई को तोहफा, 9 साल से खोई बहन को मिलवाया

पूजा की तलाश साल 2013 से जारी थी. दरअसल स्कूल जाते समय पूजा की लड़ाई उनके भाई से हो गयी थी और वो भाई से अलग होकर चलने लगी. छोटी बच्ची को अकेला देख बदमाशों ने उनका किडनैप कर लिया. लेकिन अब ये तलाश पूरी हो गयी है.

16-year-old reunited with mother after 9 years 16-year-old reunited with mother after 9 years
हाइलाइट्स
  • आज पूरे 9 साल बाद पूजा अपने मां -बाप को मिल गई हैं

  • इस 9 साल के समय में पूजा ने काफी दर्द सहा

मुंबई में पिछले कुछ सालों से बच्चों के लापता होने की वारदातों में इज़ाफ़ा हुआ है ऐसे में मुंबई पुलिस ने भी इन मामलों को गंभीरता से लिया है. महिला सुरक्षा और बच्चों की सुरक्षा को मुंबई पुलिस पहले नंबर पर रखती है. इसी कदम के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने पिछले कुछ समय से कई पेचीदा मामले सुलझाएं हैं. ऐसा ही एक मामला साल 2013  का सामने आया है. जब 6 साल की पूजा अपने भाई रोहित के साथ स्कूल के लिए निकली थी क़रीबन 1 बजे  स्कूल जाते समय पूजा और उनके भाई रोहित के बीच पॉकेट मनी को लेकर झगड़ा हो गया, और पूजा अपने भाई से अलग हो गयी. मौके पर मौजूद बदमाश ने मौके का फायदा उठाया और अकेली बच्ची को जोसेफ डिसूजा और पत्नी सोनिक ने किडनैप कर लिया. पूजा जब घर नहीं पहुंची तब मां बाप ने डीएन नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई. 

9 साल बाद मिली पूजा 

आज पूरे 9 साल बाद पूजा अपने मां -बाप को मिल गई हैं. इस 9 साल के समय में पूजा ने काफी दर्द सहा. पूजा का कहना है कि जोसेफ डिसूजा और उनकी पत्नी सोनिक पूजा को काफ़ी मारते थे, सोनिक उनको काफ़ी धमकाती थी,और पूजा की पिटाई करती थी. पूजा को घर से बाहर अकेले जाने की इजाजत नहीं थी.  

पूजा को ढूंढने के लिए चलाए गए कई तरह के अभियान

पिछले कुछ समय से पूजा बच्चों को सम्भालने का काम कर रही थी तक़रीबन 7 महीनों तक ये काम करने के बाद पूजा के साथ काम करने वाली घरेलू सहायिका से पूजा ने अपनी आपबीती सुनाई. पूजा के साथ वाली लड़की ने गूगल पर पूजा के किडनैप होने की जानकारी निकाली. और पाया कि पूजा के गायब होते ही पूजा के इलाके में कई तरह के अभियान चले गए थे. 

ये भी पता चला कि पूजा के बारे में बताने के लिए पहला कॉल इलाक़े में रहने वाले रफीक को आया था. उसी नंबर पर पूजा ने कॉल किया. रफीक ने पुष्ठी के लिए वीडियो कॉल किया, और स्क्रीनशॉट लेकर पूजा की मां को दिखाया. 

उसके बाद डी एन नगर पुलिस स्टेशन को सूचित किया गया. खबर मिलते ही पुलिस की टीम पूजा के पास पहुंच गई. 8.20 बजे पूजा और उसकी मां 9  साल बाद वापस मिले. इस पूरे मामले में जोसेफ डिसूजा और उसकी पत्नी सोनिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, आगे मामले की जांच जारी है.