scorecardresearch

Gold Mask in Patna: अब सोना करेगा कोरोना से बचाव! पटना में खरीदारों की पहली पसंद बना गोल्ड मास्क

कोरोना महामारी के दौर में ये गोल्ड मास्क लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. 22 कैरेट सोने से बना ये मास्क पैराशूट के धागों और मोतियों के धागे को मिलाकर तैयार किया गया है. वजन 25 ग्राम और कीमत 75 हजार रुपये से शुरू है.

गोल्ड मास्क गोल्ड मास्क
हाइलाइट्स
  • 22 कैरेट सोने से बना है ये मास्क

  • अब तक बिक चुके हैं 17 मास्क

अब कोरोना महंगे मास्क से हारने वाला है. ये हम नहीं कह रहे हैं. पटना के ज्ञान भवन में तीन दिनों तक चलने वाला ज्वेलरी एक्जिबिशन कह रहा है. जी हां, अब आपकी सांसें सोने से बने मास्क से होकर गुजरेगी. सोने का मास्क बिहार की राजधानी पटना में चर्चा का विषय बना हुआ है. प्रदर्शनी में बाकी गहने की तो छोड़ दीजिए मॉडलों ने जब सोने के मास्क (Gold Mask in Patna) को पहनकर उसका प्रदर्शन किया, तो लोग वाह करने से नहीं रुके. हालांकि प्रदर्शनी में  मास्क खरीदने वालों की संख्या तीन ही है. तीन लोगों ने मास्क की बुकिंग की है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शरीर पर धारण करने वाले गहनों में सबसे ज्यादा ट्रेंडी दिखने वाला और चेहरे पर विजिबल दिखने वाला सोने का मास्क ही है. ज्वेलरी की दुनिया के एक्सपर्ट मानते हैं कि आने वाले दिनों में सोने के मास्क की डिमांड में बेतहाशा बढ़ोतरी होगी.

22 कैरेट सोने से बना है ये मास्क (22 Carat Gold Mask)
22 कैरेट सोने से बना ये मास्क पैराशूट के धागों और मोतियों के धागे को मिलाकर तैयार किया गया है. वजन 25 ग्राम और कीमत 75 हजार रुपये से शुरू है. मास्क को मार्केट में उतारने वाले एसएल गोल्ड के जयंत सोनी इस मास्क को लेकर काफी उत्साहित हैं. कई तरह के सोने के ज्वेलरी को डिजाइन करने वालों के लिए पटना में लगा एग्जिबिशन प्रदर्शन का एक रास्ता बना है. जहां ज्वेलर्स ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है. मास्क पूरी तरह हैंडमेड है. और ये चेहरे पर खूब फब रहा है. कोरोना को हराने के लिए लोग कई तरह की सावधानियां बरतते हैं. लेकिन इस आपदा में ज्वेलरों ने अवसर को ढूंढ लिया है और राजधानी पटना में लगातार इसकी चर्चा चल रही है.

अब तक बिक चुके हैं 17 मास्क
कोरोना महामारी में पेश किए गए इस गोल्ड मास्क को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. इससे पूर्व इसे चंडीगढ़ में भी पेश किया गया था. जहां इसकी बुकिंग हुई है. बिहार में लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. कंपनी कोरोना काल में अब तक 17 मास्क बेच चुकी है. अभी भी मांग बनी हुई है. जब पटना की प्रदर्शनी में मॉडलों ने मास्क के साथ प्रदर्शन किया, तो लोगों की नजरें मॉडलों के चेहरे पर टिकी रहीं. कुछ लोग मास्क को इन्वेस्टमेंट के तौर पर खरीद रहे हैं, तो कई लोग दुल्हनों के चेहरे को न्यू लुक देने के लिए भी खरीद रहे हैं.

सोने की चाशनी में लिपटी सांसों का एहसास
सोने के मास्क को जालीदार स्वरूप में तैयार किया गया है. ताकि पहनने वाले के चेहरे पर सुंदर दिखने के साथ उसे सोने की चाशनी में लिपटी सांसों का एहसास हो. बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन इस प्रदर्शनी के बारे में कहा है कि बिहार में ज्वेलरी सेक्टर पूरी तरह बढ़ सके , उसके लिए सरकार हर तरफ से मदद के लिए तैयार है. बिहार में आभूषण निर्माण को बढावा देने के लिए यदि ज्वेलर्स नये प्रयोग करते हैं तो सरकार उनका साथ देगी. उन्होंने कहा कि आभूषण निर्माताओं को सरकार प्लग एंड प्ले फैसिलिटी देने के लिए तैयार है. उन्होंने उद्योग पॉलिसी 2016 के तहत  लाभ दिया जाएगा. उन्होंने ज्वेलरी निर्माताओं से बिहार में उद्योग लगाने की अपील की.