scorecardresearch

सभी राज्यों में विकल्प तलाश रही जनता, जहां बहुमत मिलेगा वहां ईमानदार सरकार देंगे: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जनता सभी राज्यों में विकल्प तलाश रही है. हमें जहां बहुमत मिलेगा वहां ईमानदार सरकार देंगे. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पॉल्यूशन गंभीर समस्या है. सभी सरकारों को इस पर मिलकर काम करने की जरूरत है.

एजेंडा आज तक के कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एजेंडा आज तक के कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
हाइलाइट्स
  • एजेंडा आजतक के कार्यक्रम में शामिल हुए अरविंद केजरीवाल

  • केजरीवाल बोले-पंजाब में किए सारे वादे पूरे करेंग

  • दिल्ली में पॉल्यूशन गंभीर समस्या, सभी सरकारों को मिलकर काम करने की जरूरत

एजेंडा आजतक के मंच से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहा कि हम जनता के लिए ईमानदारी से काम करेंगे तो हमें पक्का वोट मिलेगा. सभी राज्यों में जनता विकल्प तलाश रही है. हमें जहां बहुमत मिलेगा वहां ईमानदार सरकार देंगे. पूरा देश अपना है और सभी लोग अपने हैं. जनता को ध्यान में रखकर ही फैसले लेंगे जैसा दिल्ली में लिया है.

सभी राज्यों में फाइट में है आप
आने वाले समय में राज्यों में होने वाले चुनाव के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी के लोग सभी राज्यों में मेहनत कर रहे हैं. गोवा, उत्तराखंड, पंजाब, उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी फाइट में है. पंजाब में सरकार आप की ही बनेगी. इस सवाल पर कि पंजाब में जितने वादे किए हैं वो कैसे पूरा करेंगे, केजरीवाल ने कहा कि करप्शन रोक देंगे और इससे जो पैसा बचेगा उसे जनता की भलाई में लगा देंगे. अलग से कुछ करने की जरूरत नहीं है. हर चीज मुमकिन है. बस जरूरत है एक ईमानदार सरकार की.

पॉल्यूशन गंभीर समस्या, सभी सरकारों को मिलकर काम करने की जरूरत
दिल्ली में पॉल्यूशन के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि ये एक गंभीर समस्या है. 30 सितंबर तक के आंकड़ों के मुताबिक तब तक एयर पॉल्यूश इंडेक्स 100 के नीचे रहता है. लेकिन, इसके बाद धीरे-धीरे पॉल्यूशन का लेवल बढ़ने लगता है. इसके पीछे बड़ी समस्या पराली जलाने की है. इसे रोकना होगा. हमें मिलकर किसानों को समझाना होगा. सभी सरकार मिलकर इसका समाधान निकालेंगे तो आसानी से निकल जाएगा. हमें यह भी सोचना चाहिए कि जो किसान पराली जला रहा है वो अपने अंदर कितना धुआं ले रहा है. हमें उसकी भी चिंता करनी होगी.

ओमिक्रॉन को लेकर दिल्ली सरकार पूरी तरह तैयार
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर केजरीवाल ने कहा कि इस पर दिल्ली सरकार पूरी तरह से तैयार है. ऑक्सीजन, बेड और दवाइयों को लेकर बैठक की है. हमारे पास सब कुछ स्टॉक में है. लोगों से लगातार कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को फ्लाइट बैन कर देना चाहिए था. ओमिक्रॉन के जो दो नए केस आए हैं वो साउथ अफ्रीका से ही आए हैं. केंद्र सरकार को इस पर ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है.

कृषि कानून वापस लेने से नहीं होगा बीजेपी को फायदा
कृषि कानून की वापसी को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसा कानून लाने की जरूरत ही नहीं थी. इससे काफी वक्त बर्बाद हुआ. ऐसा कानून जिससे किसान ही खुश नहीं है, उसे हम यह बता रहे हैं कि यह आपके लिए बहुत अच्छा है, ये कहीं से भी कही नहीं है. क्या कानून वापस लेने से यूपी समेत अन्य राज्यों में भाजपा को फायदा होगा, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं होगा. एक साल तक किसानों को तड़पाने के बाद भाजपा ने अगर चुनावी फायदा लेने के लिए ऐसा किया है तो जनता भाजपा के साथ बिल्कुल नहीं जाएगी. किसान आंदोलन में 700 से ज्यादा किसानों की जान चली गई लेकन सरकार इसे कबूल करने को तैयार नहीं है.
 

ये भी पढ़ें: