scorecardresearch

यूपी में 30 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, ऑनलाइन कक्षाएं चलाने के जारी किए गए निर्देश

अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी. सचिव के आदेश के अनुसार स्कूलों के बंद को 30 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है और ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी.

यूपी में 30 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल यूपी में 30 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल
हाइलाइट्स
  • स्कूल बंद के दौरान चलती रहेंगी ऑनलाइन कक्षाएं

  • अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने जारी किए आदेश

देश भर में कोरोना का कहर हर जगह नजर आ रहा है. इसको लेकर राज्यों में स्कूल, कॉलेज और सभी शिक्षा संस्थानों फिलहाल के लिए बंद कर दिए गए हैं. कोरोना महामारी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने अब स्कूल को 30 जनवरी तक और बंद करने के आदेश दिए हैं. 

इसको लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी. सचिव के आदेश के अनुसार स्कूलों के बंद को 30 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है और ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी.

सरकार ने इससे पहले बढ़ते कोविड के मामलों को देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों को 23 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया था.

बता दें कि यूपी में कोरोना के संक्रमण से अभी तक 10 साल तक की उम्र के बच्चे सबसे कम संक्रमित हुए हैं. राज्य में मार्च 2020 से लेकर अभी तक कुल 18 लाख 82 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. अब तक कोरोना से  संक्रमित हुए इन लोगों में से सबसे कम 2.89 प्रतिशत यानी 54390 बच्चे हैं. वहीं 11 वर्ष से 20 वर्ष की उम्र के अब तक 8.52 प्रतिशत किशोर और वयस्क कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इस आयु वर्ग के कुल 1.60 लाख लोगों को कोरोना हो चुका है.