scorecardresearch

Delhi Ncr Weather: मानसून से पहले दिल्ली वालों को 3 दिन तक झेलनी पड़ सकती है गर्मी, पारा 40 डिग्री पार जाने की संभावना

Delhi weather forecast: दिल्ली वालों को बीते एक सप्ताह से पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और मानसून पूर्व मौसमी गतिविधियों के चलते हल्की बारिश और तेज हवाओं का क्रम बना रहा लेकिन अब आने वाले तीन दिनों में मौसम का मिजाज गर्म रहने वाला है.

Delhi Ncr weather/PTI Delhi Ncr weather/PTI
हाइलाइट्स
  • दिल्ली में मानसून आने की संभावित तारीख 27 जून है.

  • तीन दिन हो सकती है उमस भरी गर्मी

दिल्ली में तापमान एक बार फिर बढ़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली वालों को अगले तीन दिनों तक उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. तीन दिन बाद हवा की दिशा में बदलाव होगा और एक बार फिर से बारिश की गतिविधियां शुरू होने की उम्मीद है.

तीन दिन हो सकती है उमस भरी गर्मी

शुक्रवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिन चढ़ने के साथ धूप भी तेज हो गई है. इस पूरे सप्ताह मौसम का मिजाज गर्म रहने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों के बीच अधिकतम तापमान 39 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम और अधिकतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस और 37.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

जल्द शुरू होगा झमाझम बारिश का दौर

दिल्ली में मानसून आने की संभावित तारीख 27 जून है. इसके बाद ही बादल बारिश व तेज हवाओं के चलते तापमान में गिरावट होगी. जून के अंत तक अच्छी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक इस बार मानसून सामान्य रहने की उम्मीद है और एक बार शुरू होने के बाद बारिश झमाझम बरसेगी.

 

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

24 से 26 तारीख के दौरान कोंकण, गोवा और कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. 24 और 25 जून को महाराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों में और 25 जून को दक्षिणी गुजरात के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. अगले 5 दिनों में उप-हिमालयी क्षेत्र पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की संभावना है.