scorecardresearch

Kushinagar International Airport से पहली फ्लाइट 26 नवंबर से शुरू, 2 घंटे में पूरा होगा दिल्ली-कुशीनगर का सफर

दिल्ली के लिए सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार फ्लाइट चलाई जाएगी. एयरप्लेन दोपहर 12 बजे दिल्ली से उड़ान भरेगा और दोपहर 1.35 बजे कुशीनगर पहुंचेगा. वहीं ये कुशीनगर से दोपहर 1.55 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 3.55 बजे दिल्ली में लैंड करेगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
हाइलाइट्स
  • कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पहली घरेलू उड़ान शुक्रवार को दिल्ली के लिए रवाना होगी

  • 17 दिसंबर से कोलकाता के लिए और 18 दिसंबर से मुंबई के लिए उड़ानें भरी जाएंगी

  • दिल्ली के लिए सप्ताह में 4 दिन उड़ान

शुक्रवार यानि 26 नवंबर से कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट शुरू होगी. ये पहली पैसेंजर फ्लाइट दिल्ली और कुशीनगर के बीच चलाई जाएगी. एयरपोर्ट के डायरेक्टर एके द्विवेदी ने बुधवार को बताया कि कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पहली घरेलू उड़ान शुक्रवार को दिल्ली के लिए रवाना होगी. 

आपको बता दें, दिल्ली से कुशीनगर तक की ये यात्रा महज डेढ़ से दो घंटे में पूरी हो जाएगी. वहीं,   दिसंबर से कुशीनगर से कोलकाता और मुंबई के लिए भी फ्लाइट सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी. 

कुशीनगर एयरपोर्ट के डायरेक्टर एके द्विवेदी कहते हैं, "शुक्रवार से, कुशीनगर इंटरेनशनल एयरपोर्ट काम करना शुरू कर देगा. स्पाइसजेट कुशीनगर और दिल्ली के बीच एक फ्लाइट शुरू कर रहा है. अगले महीने से, दो और शहरों के लिए फ्लाइट शुरू की जाएगी. 17 दिसंबर से कोलकाता के लिए और 18 दिसंबर से मुंबई के लिए उड़ानें भरी जाएंगी.”

दिल्ली के लिए सप्ताह में 4 दिन उड़ान 

आपको बता दें, दिल्ली के लिए सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार फ्लाइट चलाई जाएगी. एयरप्लेन दोपहर 12 बजे दिल्ली से उड़ान भरेगा और दोपहर 1.35 बजे कुशीनगर पहुंचेगा. वहीं ये कुशीनगर से दोपहर 1.55 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 3.55 बजे दिल्ली में लैंड करेगी. 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अभी तक लखनऊ और वाराणसी में दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे थे.  कुशीनगर एयरपोर्ट राज्य का तीसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है. इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 अक्टूबर को किया था. 

क्या होगा फ्लाइट का रूट?

प्लेन की रूट की अगर बात करें, तो 17 दिसंबर से कोलकाता से कुशीनगर के लिए एक फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी. ये फ्लाइट कोलकाता से दोपहर 1.35 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 3.20 बजे कुशीनगर में पहुंचेगी. इसके साथ ये कुशीनगर से दोपहर 3.40 बजे रवाना होगी और शाम 5.15 बजे कोलकाता पहुंचेगी. 

18 दिसंबर से कुशीनगर से मुंबई के लिए एक उड़ान हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलाई जाएगी. ये फ्लाइट दोपहर 12.10 बजे मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी और दोपहर 2.25 बजे कुशीनगर में उतरेगी और यह दोपहर 3 बजे कुशीनगर से उड़ान भरेगी और शाम 5.35 बजे मुंबई में लैंड करेगी.