scorecardresearch

उत्तर प्रदेश की नई विधानसभा का पहला सेशन होगा 23 मई से शुरू, डिजिटल होगी पूरी कार्यवाही 

सदन की कार्यवाही का लाइव टेलीकास्ट यूट्यूब और फेसबुक के माध्यम से किया जाएगा.  इससे पहले अभी तक इस तरह का टेलीकास्ट सिर्फ यूपी दूरदर्शन पर ही होता था. 

UP ASSEMBLY SESSION UP ASSEMBLY SESSION
हाइलाइट्स
  • नई विधानसभा का पहला सत्र 31 मई तक चलने वाला है

  • अपनी तरह का पहला लाइव टेलीकास्ट 

उत्तर प्रदेश की नई विधानसभा का पहला सेशन 23 मई से शुरू होगा. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल राज्य के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगी.  वहीं, प्रदेश की 18वीं विधानसभा के प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट 26 मई को सदन में पेश किया जाएगा. राज्य विधानसभा सचिवालय की मानें तो नई विधानसभा का पहला सत्र 31 मई तक चलने वाला है. 

क्या होगा कार्यक्रम?

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में 23 मई से होने वाले इस सत्र की सहमति दी गई थी. प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पहले दिन सुबह 11 बजे संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगी. वहीं वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट 26 मई को सुबह 11 बजे पेश किया जाएगा. बता दें, आगामी बजट सत्र की कार्यवाही डिजिटल होने वाली है. 

अपनी तरह का पहला लाइव टेलीकास्ट 

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से स्पीकर सतीश महाना ने कहा कि सदन की कार्यवाही का लाइव टेलीकास्ट यूट्यूब और फेसबुक के माध्यम से किया जाएगा.  इससे पहले अभी तक इस तरह का टेलीकास्ट सिर्फ यूपी दूरदर्शन पर ही होता था.