scorecardresearch

कश्मीर में हमले का आईबी अलर्ट, घुसपैठ की फिराक में लश्कर के लांचिंग कमांडर समेत 7 आतंकी

बुधवार को आईबी को पाकिस्तान के पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में घुसने और घाटी में हमला करने की योजना बना रहे आतंकवादियों के बारे में दो अलग-अलग सूचनाएं मिली हैं. एक इनपुट से पता चला कि अल बद्र समूह के पांच आतंकवादी पीओके में एक गाइड के साथ देखे गए थे.

कश्मीर में हमले का आईबी अलर्ट कश्मीर में हमले का आईबी अलर्ट
हाइलाइट्स
  • सुरक्षा एजेंसियों को मिले दो अलग इंटेल इनपुट

  • दिल्ली में जारी है उच्च सुरक्षा कवर

कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया है. कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा और आतंकवादी समूह अल बद्र के मुमकिन आतंकी गतिविधियों का हवाला देते हुए इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence bureau) द्वारा अलर्ट जारी किए जाने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पुलिस को मिली गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की जानकारी
यह ऐसे समय में आया है जब पुलिस को गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र को "बहुत उच्च सुरक्षा" कवर में रखा गया है. दरअसल खुफिया एजेंसियों को गणतंत्र दिवस से पहले आतंकी हमले के इनपुट मिले हैं. इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा था कि पाकिस्तान प्रायोजित एजेंसियां ​​जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने के लिए सोशल मीडिया पर मनगढ़ंत खबरें चला रही हैं.

सुरक्षा एजेंसियों को मिले दो अलग इंटेल इनपुट
इंडिया टुडे को मिले एक खुफिया नोट के मुताबिक, बुधवार को आईबी को पाकिस्तान के पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में घुसने और घाटी में हमला करने की योजना बना रहे आतंकवादियों के बारे में दो अलग-अलग सूचनाएं मिली हैं. एक इनपुट से पता चला कि अल बद्र समूह के पांच आतंकवादी पीओके में एक गाइड के साथ देखे गए थे. वे भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की योजना बना रहे थे. वहीं दूसरे इनपुट के मुताबिक उसके लॉन्चिंग कमांडर समेत लश्कर के सात आतंकी पीओके में डेरा डाले हुए नजर आए हैं. 

दिल्ली में उच्च सुरक्षा कवर
इस बीच, मंगलवार को जारी दिल्ली पुलिस के एक आदेश के अनुसार, गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में 20 जनवरी से राष्ट्रीय राजधानी में यूएवी, पैराग्लाइडर और गर्म हवा के गुब्बारों सहित उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त दीपक यादव ने कहा कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर पूरे इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, जहां चेहरे की पहचान करने वाले सॉफ्टवेयर से लैस कई सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.