scorecardresearch

Indian Navy Agniveer Recruitment 2022: 10वीं पास भी कर सकते हैं भारतीय नौसेना के लिए अप्लाई, जाने पोस्ट, वेकैंसी और पे स्केल के बारे में

Indian Navy Agniveer Recruitment: भारतीय नौसेना में जो लोग जाना चाहते हैं वो इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. अप्लाई करने की आखिरी तारिख 30 जुलाई है. पे स्केल 30,000 रुपये प्रति महीना रखा गया है.

भारतीय नौसेना भारतीय नौसेना
हाइलाइट्स
  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 30 जुलाई है

  • इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं

जो लोग अग्निवीर योजना के तहत भारतीय नौसेना में जाना चाहते हैं उनके लिए वैकेंसी निकाली गई हैं. भारतीय नौसेना ने दिसंबर 2022 वाले बैच के लिए अग्निवीर मैट्रिक रिक्रूट (MR) पदों के लिए कुल 200 वैकेंसी निकाली हैं, जिनमें 40 सीट महिलाओं के लिए है. पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जुलाई, 2022 है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- joinindiannavy.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. 

पोस्ट, वेकैंसी और पे स्केल क्या होगा?

पोस्ट

अग्निवीर (सेलर मैट्रिक रिक्रूट (एमआर)- दिसंबर 2022 बैच

वेकैंसी

200 (40 महिला सहित)

पे स्केल

30,000 रुपये प्रति महीना 

आयु सीमा

1 दिसंबर 1999 से 31 मई 2000 के बीच जन्म 

कौन कर सकेगा अप्लाई ?

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अग्निवीर एमआर पोस्ट के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार का भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 10 वीं (मैट्रिक) परीक्षा पास करना अनिवार्य होगा.

कैसे करें अप्लाई?

इच्छुक उम्मीदवार 25 जुलाई से 30 जुलाई तक आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन भरते समय अपने बारे सभी डिटेल सही भरें. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि से पहले उम्मीदवार द्वारा कोई भी अपडेट / सुधार किया जा सकेगा. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि के बाद कोई भी सुधार नहीं हो सकेगा. अगर किसी की भी जानकारी गलत पाई जाती हो तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी. 

इसके अलावा, आवेदन भरने के लिए उम्मीदवार कॉमन सर्विस सेंटर्स (CSC) से 60 रुपये+ की फीस देकर अपलोड करवाया जा सकता है.

भारतीय नौसेना अग्निवीर एमआर भर्ती का लिए जरूरी तारीखें 

ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की तारीख: 25 जुलाई, 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख: 30 जुलाई, 2022

लिखित परीक्षा की तारीख : नवंबर 2022

गौरतलब है कि उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग, लिखित परीक्षा, क्वालिफाइंग फिजिकल फिटनेस टेस्ट (पीएफटी) और मेडिकल टेस्ट के आधार पर होगा.