scorecardresearch

India Railways : रेलवे ने कैंसर से पीड़ित महिला की बचाई जान, बाजार से खरीदकर चलती ट्रेन में पहुंचाया ऑक्सीजन सिलेंडर

भारतीय रेलवे (Indian Railways)लगातार अपनी सेवाएं सुधारने में लगा है. इससे पहले भी रेलवे ने एक महिला की मदद कर उसकी जान बचाई थी.

रेलवे ने बचाई कैंसर से पीड़ित महिला की जान रेलवे ने बचाई कैंसर से पीड़ित महिला की जान
हाइलाइट्स
  • यात्रियों की सेवा के लिए तत्पर तैयार रेलवे

  • मुंबई से कैंसर का इलाज कराकर बिहार लौट रही थी महिला

भारतीय रेल कुछ समय से यात्रियों की सेवा के लिए तत्पर तैयार रहता है. ऐसा ही हुआ जब एक महिला कैंसर पेशेंट को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी और मध्य प्रदेश के सतना स्टेशन पर तत्काल उसे मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध कराई गई. दरअसल, बीच सफर में 42 साल की यात्री संचिता को सांस लेने में परेशानी होने लगी. वह मुंबई से इलाज करा कर बिहार लौट रही थी. 

रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारियों ने एक बार फिर एक महिला की जान बचाकर उसे नया जीवन दान किया है. लोकमान्य तिलक टर्मिनस-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस (ट्रेन सं. 12141) में यात्रा के दौरान महिला के सिलेंडर में आक्सीजन खत्म हो गई थी, रेलवे ने बाजार से सिलेंडर खरीदकर उसे चलती ट्रेन में पहुंचाया. 

दो दिन पहले भी बचाई थी एक महिला की जान 

रेलवे लगातार अपनी सेवाएं सुधारने में लगा है. इससे पहले भी रेलवे ने एक यात्री की मदद की थी, जब जबलपुर में ट्रेन में सफर के दौरान पानी की कमी से बीमार हुई एक महिला और उसके तीन बच्चों को एक निजी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया था. इस दौरान रेलवे ने इलाज पर आए खर्च को भी उठाया था. 

ये भी पढ़ें: