scorecardresearch

अंकल मेरे पैर जल रहे हैं रास्ता क्रॉस करवा दीजिए, फिर इंदौर पुलिस ने कुछ ऐसा किया

अब रंजीत का ये अंदाज इतना पंसद किया जा रहा है कि दूसरे राज्य ट्रैफिक प्रबंधन की ट्रेनिंग के लिए भी रंजीत कुमार को आमंत्रित कर रहे हैं. बता दें रंजीत सिंह कई रियलिटी शो में भी शिरकत कर चुके हैं.

INDORE : Traffic police INDORE : Traffic police
हाइलाइट्स
  • एक बार फिर सुर्खियों में आए रंजीत

  • इंदौर ट्रैफिक पुलिस में सिपाही हैं रंजीत कुमार

एक खूबसूरत तस्वीर क्या हो सकती है , यकीनन ही इसके मायने सबके लिए अलग- अलग हो सकते हैं. लेकिन इंदौर से एक ऐसी तस्वीर आई है जिसे हर कोई खूबसूरत ही कहेगा. ये तस्वीर इदौंर के ट्रैफिक डांसिंग कॉप रंजीत कुमार की है. जो एक बार फिर से चर्चा में हैं.  ये वही रंजीत कुमार हैं जिन्होंने कभी डांस करके इंदौर की ट्रैफिक को कंट्रोल किया था. मध्यप्रदेश के ट्रैफिक पुलिस में अपनी एक खास पहचान रखने वाले रंजीत कुमार पूरी दुनिया में मशहूर हैं. अब एक बार फिर रंजीत कुमार अपने अलग अंदाज के लिए चर्चा में आ गए हैं. 

दरअसल रंजीत जब इंदौर चौराहे पर ड्यूटी पर तैनात थे तब चिलचिलाती धूप में 2 कचरा बिनने वाले बच्चे रोड क्रॉस कर रहे थे, और सिग्नल बंद था. इनमें से एक बच्चे के पैर में जूते -चप्पल नहीं थे. उस बच्चे ने रंजीत कुमार से कहा कि सर पैर जल रहे हैं रोड क्रॉस करवा दीजिए. ऐसा सुनते ही रंजीत कुमार ने कहा कि जब तक ट्रैफिक ट्रैफिक नहीं रुकता तुम अपने दोनों पैर मेरे पैरों पर रख लो. इसकी जानकारी रंजीक कुमार ने खुद ट्वीट करके दी है. 

बता दें कि रंजीत कुमार ने 42 डिग्री की चिलचिलाती धूप में उस बच्चे को अपने पैर पर रख कर रास्ता क्रॉस करवाया. अब उनका फोटो सोशल मीडिया पर खूब तारीफें बटोर रहा है.  

अब रंजीत का ये अंदाज इतना पंसद किया जा रहा है कि दूसरे राज्य ट्रैफिक प्रबंधन की ट्रेनिंग के लिए भी रंजीत कुमार को आमंत्रित कर रहे हैं.  बता दें रंजीत कुमार कई रियलिटी शो में भी शिरकत कर चुके हैं.

रंजीत कुमार ने ऐसा करके पुलिस के पेशे की एक नई मिसाल कायम की है. साथ ही रंजीत ने एक इंसान होने की संवेदनशीलता को भी उजागर किया है.