scorecardresearch

Lata Mangeshkar Death: 2015 में लता जी ने दिया था आशीर्वाद, आज दीपेश राही ने 'लग जा गले' गाकर स्वर कोकिला को दी श्रद्धांजलि

फतेहाबाद के दीपेश राही की गायकी की आवाज सुनकर लता मंगेशकर ने उन्हें भविष्य में संगीत की दुनिया में आगे बढ़ने और अच्छा काम करने का आशीर्वाद दिया था. आज उनके निधन पर दीपेश राही ने लता जी का महशूर गाना 'लग जा गले' गाकर स्वर कोकिला को श्रद्धांजलि अर्पित की.  

लता मंगेशकर का निधन लता मंगेशकर का निधन
हाइलाइट्स
  • दीपेश राही और उनके परिवार ने संगीत से जुड़े अपने सभी कार्यक्रम कैंसिल कर दिए

  • फतेहाबाद के सिंगर दीपेश राही और उनके पिता ने लता जी के गाने गाकर उन्हें श्रदांजलि अर्पित की.  

'स्वर कोकिला' लता जी के सुरों का सफर आज थम गया. लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में निधन हो गया. पिछले कुछ दिनों से लता दीदी की तबियत ठीक नहीं थी. हालांकि, बीच में उनकी हालत में सुधार हुआ था लेकिन शन‍िवार को वह फिर से वेंटिलेटर पर थीं. आज सुबह उन्होंने इस दुनिया को अलव‍िदा कह द‍िया. लता दीदी के न‍िधन की खबर से समूचा देश शोक की लहर में डूब गया है. देश-दुनिया से लोग उन्हें अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दे रहे हैं. ऐसे गमगीन माहौल में फतेहाबाद के सिंगर दीपेश राही और उनके पिता ने लता जी के गाने गाकर उन्हें श्रदांजलि अर्पित की.  

साल 2015 में सिंगिंग कंपटीशन वॉइस ऑफ इंडिया के फर्स्ट रनरअप रहे फतेहाबाद के दीपेश राही की आवाज को सुनकर लता मंगेशकर ने उन्हें आशीर्वाद दिया था. आज लता जी के निधन पर उन्हें दीपेश रही ने 'लग जा गले' गाना गाकर 'स्वर कोकिला' को श्रद्धांजलि दी. इस गमगीन माहौल में दीपेश राही ने कहा, "लता जी के निधन से हम स्तब्ध हैं, लेकिन लता जी को उनके लाखों गाने हमेशा हमारे बीच अमर रखेंगे. दीपेश राही के पिता मुकेश राही ने भी लता जी को उनका मशहूर गाना गाकर श्रदांजलि दी. राही परिवार ने आज आपने स्टूडियो में काम बंद रखा और शोकस्वरूप अपने सभी कार्यकम भी कैंसिल कर दिए. 

लता जी का गाना गाकर दी श्रदांजलि

लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों पर अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाली भारत रत्न से सम्मानित गायिका लता मंगेशकर का रविवार को 92वें साल की उम्र में निधन हो गया. फतेहाबाद के गायक दीपेश राही और उनके परिवार ने जैसे ही यह समाचार टीवी पर देखा तो उन्हें गहरा सदमा लगा. पूरा परिवार इस समाचार को सुनकर स्तब्ध रह गया. गायक दीपेश राही और उनके परिवार ने संगीत से जुड़े अपने सभी कार्यक्रम कैंसिल कर दिए और स्टूडियो में काम बंद कर दिया. 'आज तक' से बात करते हुए गायक दीपेश राही ने लता मंगेशकर से जुड़ा अपना एक किस्सा बताते हुए कहा कि साल 2015 में जब वह &TV पर प्रसारित होने वाले 'वॉइस ऑफ इंडिया' सिंगिंग कंपटीशन कार्यक्रम में सिंगर हिमेश रेशमिया की टीम का हिस्सा थे, तब हमने स्वर कोकिला लता मंगेशकर जी से मिलने के इच्छा जाहिर की थी.

दीपेश राही
दीपेश राही (फोटो- साभार इंस्टाग्राम)

 लता जी ने दिया था आशीर्वाद

दीपेश ने आगे बताया कि हमारे डायरेक्टर लता जी के पास हर रोज शाम को जाते थे, इसलिए जब इस बारे में लता जी से बात की तो उन्होंने स्वास्थ्य और उम्र के कारण कार्यक्रम में पहुंच पाने में असमर्थता जताई. पर साथ में उन्होंने ये भी कहा कि टॉप परफॉर्मेंस देने वाले बच्चों की वॉइस रिकॉर्ड करके उन्हें सुनाई जाए. फतेहाबाद के दीपेश राही की गायकी की आवाज सुनकर लता मंगेशकर ने उन्हें भविष्य में संगीत की दुनिया में आगे बढ़ने और अच्छा काम करने का आशीर्वाद दिया था. आज उनके निधन पर दीपेश राही ने लता जी का महशूर गाना 'लग जा गले के फिर ये हसीं रात हो ना हो' गाकर स्वर कोकिला लता जी को श्रद्धांजलि अर्पित की.  वहीं दीपेश राही के पिता मुकेश रही ने भी लता जी निधन पर शोक व्यक्त करते हुए बताया कि सुबह जैसे ही हमें लता जी के निधन का समाचार मिला उन्हें गहरा झटका लगा. हमने अपने सभी कार्यक्रम और स्टूडियो में सभी काम बंद कर दिए. मुकेश रही ने भी लता जी का गाना गाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. 

(रिपोर्ट- बजरंग मीणा)