scorecardresearch

स्वतंत्रता दिवस को स्पेशल बनाने के लिए तमिलनाडु के आर्टिस्ट ने आंख के अंदर बनाया झंडा

एक कलाकार ने अपनी आंख के सफेद हिस्से पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा बनाया है. उन्होंने अपनी दाहिनी आंख में तिरंगे को रंगने के लिए मोम और अंडे की सफेदी के मिश्रण का इस्तेमाल किया.

हाइलाइट्स
  • पहले भी कर चुका है कमाल

  • लोगों को दी ऐसा न करने की सलाह

स्वतंत्रता दिवस मनाने और स्वतंत्रता संग्राम के बारे में जागरूकता पैदा करने के कई तरीके हैं. ऐसा ही अनोखा तरीका अपनाया है एक कलाकार ने. भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले, तमिलनाडु के कोयंबटूर के एक कलाकार और सामाजिक कार्यकर्ता ने कुछ ऐसा किया है जिसकी हम में से कई लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. स्वतंत्रता आंदोलन के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए कलाकार ने अपनी आंख के सफेद हिस्से पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा बनाया है. व्यक्ति का नाम यूएमटी राजा है और उन्होंने अपनी दाहिनी आंख में तिरंगे को रंगने के लिए मोम और अंडे की सफेदी के मिश्रण का इस्तेमाल किया.

लोगों को दी ऐसा न करने की सलाह
राजा ने कहा कि उसने शीशा देखकर पेंटिंग पूरी की. उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी निगाह शीशे पर टिकाए रखने में मुश्किल हुई लेकिन उन्होंने 16 कोशिशों के बाद पेंटिंग खत्म की. हालांकि, उन्होंने दूसरों को उनकी नकल न करने की चेतावनी दी. राजा ने बताया कि उन्होंने एक अंडे के खोल के अंदर सफेद भ्रूण पर एक महीन कपड़े जैसी फिल्म में पेंट मिलाया और बाद में इसे आंख के ऊपर लगा लिया.

पहले भी कर चुका है कमाल
राजा ने कहा, "मैंने राष्ट्रीय ध्वज को चित्रित किया और इसे अपनी आंखों पर रखा ताकि इस बारे में जागरूकता पैदा हो सके कि हमारा राष्ट्र ध्वज कितना महत्वपूर्ण है और इसे हमारी आंखों की तरह संरक्षित किया जाना चाहिए." तिरंगे के प्रति प्यार और सम्मान ने उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल बना दिया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार राजा नौवीं कक्षा का ड्रॉपआउट है, जिसे दिवंगत मुख्यमंत्री के करुणानिधि के मिनिएचर सिग्नेचर बनाने और COVID-19 काल के दौरान जागरूकता अभियान के प्रति अपने कलात्मक कौशल का प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है.