scorecardresearch

आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए तैयार मुंबई... मस्जिद से लेकर मदरसों तक लहराएगा तिरंगा

इस अभियान को और भी सफल बनाने के लिए कई मुस्लिम संगठन मौलाना और मुफ़्ती अपने तरीके से योगदान दे रहे हैं. वहीं मुम्बई के मुफ़्ती मंज़ूर ज़ाई भी हर घर तिरंगा मुहिम के लिए पूरे महाराष्ट्र का दौरा कर रहे है और हर घर , मस्जिद , मदरसे तक तिरंगा पहुंचा रहे हैं.

Flag in Mosque Flag in Mosque
हाइलाइट्स
  • 13 से 15 अगस्त चलेगा अभियान

  • भव्य बनाएंगे हर घर तिरंगा अभियान

भारत को आज़ाद हुए पूरे 75 साल पूरे होने वाले हैं. वहीं पूरे देश में इस साल आजादी का अमृत महोत्सव मनाने की तैयारियां शुरू कर दी है. आजादी के अमृत महोत्सव पर इस उत्सव को और भी भव्य बनाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान के मद्देनज़र 13 से 15 अगस्त को हर जगह पर तिरंगा फहराकर आजादी का भव्य जश्न मनाया जाएगा.

पूरे देश में इस साल 15 अगस्त को लेकर काफ़ी उत्साहित है. जहा पर पूरे देश में हर कोई आजादी के इस जश्न को अपने-अपने तरीके से मनाने की तैयारी कर रहा है. वहीं मुंबई में भी तैयारियां ज़ोरों पर हैं. इस अभियान को और भी सफल बनाने के लिए कई मुस्लिम संगठन मौलाना और मुफ़्ती अपने तरीके से योगदान दे रहे हैं. वहीं मुम्बई के मुफ़्ती मंज़ूर ज़ाई भी हर घर तिरंगा मुहिम के लिए पूरे महाराष्ट्र का दौरा कर रहे है और हर घर , मस्जिद , मदरसे तक तिरंगा पहुंचा रहे हैं. मुफ्ती लोगों से तिरंगा लगाने के लिए भी कह रहे हैं. मुफ़्ती मंज़ूर ज़ाई जो international sufi carawan के अध्यक्ष भी है.

हर घर तिरंगा मुहिम के तहत इस्लामिया फाउंडेशन की मस्जिद में मुफ़्ती मंज़ूर ज़ाई ने तिरंगो का वितरण किया. मुम्बई से सटे थाने-ग्रामीण के मीरा रोड की मस्जिद के लोगों ने कहा कि उन्हें तिरंगा हाथों में लेने पर बहुत गर्व महसूस हुआ. मुफ़्ती के अनुसार वो सारे  मुस्लिम बिरादरी  के लोगों से मिलेंगे और उन्हें तिरंगा देंगे. इस बार पहली बार यह हो रहा है की तिरंगा हर किसी को अपने घर लगाने का मौका मिलेगा.