scorecardresearch

गुम हुआ तोता! ढूंढने पर मालिक ने घोषित किया 15 हज़ार का इनाम

2 नवंबर को तोता पिंजरे का दरवाजा खोलकर बाहर निकला और बालकनी में ही यहां वहां उड़ रहा था, लेकिन कुछ देर बाद ही वह अचानक से गायब हो गया. अमन ने घर के आसपास और क्षेत्र में अपने तोते को तलाश की लेकिन जब उसका कोई पता नहीं चला तो वह परेशान हो गया. जिसके बाद उसने सबसे पहले अखबारों में अपने तोते की गुमशुदगी का विज्ञापन छपवाया.

मालिक ने तोते के लिए घोषित किया पंद्रह हजार का इनाम मालिक ने तोते के लिए घोषित किया पंद्रह हजार का इनाम
हाइलाइट्स
  • अमन ने अखबार में छपवाया तोते के गुम होने का इश्तिहार

  • 2 नवंबर को पिंजरा खोल उड़ गया तोता

आपने आए दिन अखबारों में गुमशुदा की तलाश वाले विज्ञापन देखें होंगे. उन विज्ञापनों पर आपने ढूंढ़ने वाले पर इनाम राशि भी जरूर पढ़ी होगी. मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक तोते का मालिक ने अपने तोते के गुम होने पर काफी परेशान है. यहां तक की उसने तोते का पता लगाने वाले के लिए पंद्रह हजार का इनाम भी रखा है. इसके लिए उसने बकायदा अपने तोते बिट्टू की गुमशुदगी के पर्चे छपवा कर शहर भर में बांटे हैं.  

क्या है पूरा मामला?
पशु पक्षियों से इंसान के प्यार की सैकड़ों कहानियां सुनने को मिलती हैं और हर कहानी अपने आप में अनोखी होती है. ऐसी ही एक कहानी है बिट्टू की, बिट्टू एक तोते का नाम है जो करन प्रजाति का है. रांझी मानेगांव में रहने वाले अमन सिंह चौहान ने करीब 2 साल पहले करन प्रजाति के एक तोते को पाला था. इस तोते को वह बच्चे की तरह संभाल रहा था. हाल ही में 2 नवंबर को तोता पिंजरे का दरवाजा खोलकर बाहर निकला और बालकनी में ही यहां वहां उड़ रहा था, लेकिन कुछ देर बाद ही वह अचानक से गायब हो गया. अमन ने घर के आसपास और क्षेत्र में अपने तोते को तलाश की लेकिन जब उसका कोई पता नहीं चला तो वह परेशान हो गया और उसने सबसे पहले अखबारों में अपने तोते की गुमशुदगी का इश्तिहार छपवाया. इसके बाद भी जब वे तोते को तलाश नहीं कर पाए तो उसने पर्चे छपवाया जिसमें बकायदा तोते के नाम लिखा हुआ थी. साथ ही ये एलान कर दिया उसे उनके पास तक पहुंचाने वाले को 15 हज़ार रुपये का इनाम दिया जाएगा.

तोता
उड़ गया अमन का तोता, खाली पड़ा हैं पिंजरा

अमन को है तोते के मिलने की आशा
अमन अपने पालतू तोते बिट्टू के खो जाने के बाद से वह बहुत परेशान हैं, और अभी भी उसकी तलाश में जुटे हुए हैं. गुमशुदगी के पर्चे देखने के बाद से उनके पास कई फोन आये और वो फोन करने वालों से मिले भी लेकिन उनके पास जो तोता मिला वह बिट्टू नहीं था. अमन को अभी भी भरोसा है कि उनका बिट्टू उन्हें जरूर वापस मिलेगा.