scorecardresearch

पीएम मोदी की देहरादून रैली आज, 18,000 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का होगा शिलान्यास और लोकार्पण

PM Modi Dehradun Visit Today Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को देहरादून में एक रैली को संबोधित कर आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. इस रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड को कई सौगात भी देने वाले हैं. बताया जा रहा है कि शनिवार को अपने भाषण से पहले वह सात विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और अन्य 11 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

PM Modi (PTI) PM Modi (PTI)
हाइलाइट्स
  • शनिवार को देहरादून में रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

  • 18,000 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को देहरादून में एक रैली को संबोधित कर आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. इस रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड को कई सौगात भी देने वाले हैं. 

बताया जा रहा है कि शनिवार को अपने भाषण से पहले वह सात विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और अन्य 11 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. वह परेड ग्राउंड में होने वाली रैली से पहले 18 हजार करोड रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. 

शामिल हैं ये परियोजनाएं: 

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उद्घाटन की जाने वाली प्रमुख परियोजनाओं में 120 मेगावाट व्यासी जलविद्युत परियोजना और एनएच -58 पर देवप्रयाग और श्रीकोट के बीच ऑल वेदर चारधाम सड़क परियोजना का 38 किलोमीटर लंबा खंड शामिल है. 

इसके अलावा, वह ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ब्रह्मपुरी और कौड़ियाला के बीच 33 किलोमीटर के रास्ते का भी उद्घाटन करेंगे, जो कि ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट का हिस्सा है. 

पीएम मोदी जिन 11 विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, उनमें दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे शामिल है. जो दोनों शहरों के बीच की दूरी को वर्तमान में 248 किमी से घटाकर 180 किमी कर देगा. पीएम बद्रीनाथ के लिए 220 करोड़ रुपये की अन्य इंफ्रास्ट्रक्चरल परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे. 

पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम: 

बात अगर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की करें तो वह सुबह 11:40 को दिल्ली से देहरादून जौली ग्रांट एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. और 12:25 को देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद 12:30 को वह हेलीकॉप्टर से देहरादून के परेड ग्राउंड के लिए जाएंगे.

लगभग 12:50 पर मोदी परेड ग्राउंड में होंगे और दिन के एक बजे से देहरादून के परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. लगभग पौने तीन बजे पीएम मोदी देहरादून से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

क्या हैं रैली की तैयारियां: 

इस रैली से प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड में चुनाव के लिए भाजपा का शंखनाद करेंगे और पार्टी ने उनकी रैली की पूरी तैयारियां कर दी हैं. बताया जा रहा है कि रैली में सवा लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य है. पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता है. 

इस बार चुनाव में भाजपा का नारा 60 प्लस का है और इसके लिए उन्होंने अपनी गतिविधियां भी तेज कर दी हैं. देहरादून रैली के लिए खास इंतजाम किए गए हैं और खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्थिति का जायजा लिया है. पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह ऐतिहासिक रैली होगी. 

परेड ग्राउंड में 25 हजार कुर्सियां लगाई गई है और आगे के दो ब्लॉक खासतौर पर महिलाओं के लिए रिज़र्व हैं. मंच पर मोदी के साथ कुछ अन्य कैबिनेट मंत्री और भाजपा सांसद भी होंगे. रैली स्थल पर चार एलईडी की व्यवस्था भी की गई है. 

मंच के बायीं और मीडिया के लिए इंतजाम किए गए हैं. रैली के लिए देहरादून जिला प्रशासन और देहरादून पुलिस ने भी पूरी तैयारी की है ताकि कोई गड़बड़ी न हो. पुलिस ने ट्रैफिक को दुरुस्त रखने के लिए भी प्लान बनाया है.