scorecardresearch

Maharashtra Pre-monsoon : महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में प्री-मानसून बारिश, एक हफ्ते तक खुशनुमा रहेगा मौसम

पुणे के वरिष्ठ वैज्ञानिक के एस होसलीकर बताया कि प्री-मानसून साउथ जोन के लिए अच्छा संकेत है. वहीं, अगले एक हफ्ते तक मुंबई में बादल छाए रहेंगे.

महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में प्री-मानसून बारिश महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में प्री-मानसून बारिश
हाइलाइट्स
  • एक हफ्ते तक खुशनुमा रहेगा महाराष्ट्र में मौसम

  • महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में प्री-मानसून बारिश हुई

महाराष्ट्र (Maharashtra) में लोगों को अब गर्मी से राहत मिलेगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि सतारा और बीड सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों में प्री-मानसून बारिश हुई.  

मंगलवार तड़के रिकॉर्ड किए गए सैटेलाइट ऑब्जर्वेशन के अनुसार, दक्षिण पूर्व अरब सागर के ऊपर बादल केरल और कर्नाटक की ओर बढ़ने की उम्मीद है. आईएमडी, पुणे के वरिष्ठ वैज्ञानिक के एस होसलीकर ने एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.  

प्री-मानसून साउथ जोन के लिए अच्छा संकेत है

एस होसलीकर ने कहा कि  सतारा और बीड जिलों सहित महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में पिछले 24 घंटों में गरज के साथ प्रति-मानसून बारिश हुई. उन्होंने सैटेलाइट ऑब्जर्वेशन से मिली एक तस्वीर भी शेयर की, जिसमें लक्षद्वीप द्वीपों, मालदीव और श्रीलंका के पश्चिमी हिस्सों पर घने बादल छाए हुए नजर आ रहे हैं.  

इस हफ्ते ऐसा रहेगा मुंबई और पुणे में मौसम 

साउथ-वेस्ट मॉनसून 1 जून की अपनी सामान्य तिथि से तीन दिन पहले रविवार को केरल में आया. माना जा रहा है कि मुंबई और पुणे में इस पूरे हफ्ते आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे. वहीं, मुंबई में इस सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 

ये भी पढ़ें :