scorecardresearch

रोजगार के मोर्चे पर गुड न्यूज, अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां देगी मोदी सरकार

10 Lakh Jobs in Next 1.5 Years : मोदी सरकार ने देश भर में अगले डेढ़ साल तक 10 साल नौकरियां देने का बड़ा फैसला किया है. इसके लिए पीएम मोदी ने मिशन मोड में नौकरी देने के निर्देश दिए हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए सुनहरा मौका

  • 10 लाख नौकरियां देने जा रही है मोदी सरकार

अगर आप सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. मोदी सरकार देश में अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां देने जा रही है. यह उन सभी सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए एक सुनहरा मौका होगा जो इसका सालों से इंतजार कर रहे हैं. इसी को लेकर आज सुबह यानी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि 'सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार अगले 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाएंगी. देश भर में बेरोजगारी खत्म करने के लिए यह एक अहम फैसला माना जा रहा है. 

प्रमुख सरकारी विभाग देंगे युवाओं को नौकरी का अवसर 

बता दें कि, पीएम मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की है, इसलिए यह उम्मीद की जा रही है कि मंत्रालयों सहित सभी प्रमुख सरकारी विभाग नौकरी चाहने वालों के लिए नौकरी के अवसर प्रदान करेंगे. 

भारतीय रेलवे देगा युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार 

रेलवे जो विभिन्न ग्रेडों में बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, एक बार फिर युवाओं को नौकरी देने में प्रमुख भूमिका निभाने जा रहा है. वहीं, रेलवे के अलावा डाक विभाग, पीएसयू और विभिन्न मंत्रालयों के पास भी उम्मीद के मुताबिक नौकरी देने का मौका है. 

अगले 1.5 सालों में 10 लाख नौकरियां देने का यह कदम युवाओं के लिए एक बड़ा अवसर होगा और निश्चित रूप से केंद्र सरकार द्वारा शुरू किया गया मिशन युवाओं को बड़ी नौकरियां प्रदान करेगा. 

विपक्ष लगातार बेरोजगारी को लेकर उठाता रहा है सवाल 

विपक्ष हमेशा से ही बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बनाता आया है. कई बार इसे लेकर केंद्र सरकार को घेरा गया है लेकिन, इस बार मोदी सरकार ने यह घोषणा कर विपक्ष के सभी सवालों का जवाब भी दे दिया है. 

ये भी पढ़ें :