scorecardresearch

पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया, अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मिलने जा रही थीं आगरा

प्रियंका गांधी अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मिलने के लिए आगरा जा रही थीं पर एक्सप्रेस वे के इंट्री प्वाइंट पर ही उन्हें यूपी पुलिस ने रोक लिया.

प्रियंका गांधी को पुलिस लाइन ले जाया गया प्रियंका गांधी को पुलिस लाइन ले जाया गया
हाइलाइट्स
  • प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया गया

  • सफाईकर्मी की मौत के बाद सियासी बवाल तेज

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को उत्तर प्रदेश में पुलिस ने हिरासत में लिया है.आगरा जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के काफिले को आगरा एक्सप्रेस वे के एंट्री पॉइंट पर रोक लिया गया. वह वहां पुलिस कस्टडी में मारे गए व्यक्ति के परिजनों से मिलने जा रही हैं, और अभी भी वो परिजनों से मिलने के लिए अड़ी हुई हैं. 

हिरासत में लेने के बाद ले जाया जा रहा लखनऊ पुलिस लाइन

आगरा में सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि की हिरासत में मौत पर सियासत गरम होती नजर आ रही है. आगरा एक्सप्रेसवे के एंट्री पॉइंट पर इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई. प्रियंका को हिरासत में लेने के बाद उन्हें लखनऊ पुलिस लाइन लाया गया है. बता दें कि की आगरा पुलिस की हिरासत में सफाई कर्मी अरुण की मौत हो गई थी. इस मामले में इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और तीन कॉन्स्टेबल को सस्पेंड किया गया है. वहीं आगरा के डीएम प्रभुनाथ सिंह ने एक परिजन को सफाईकर्मी की नौकरी के साथ ही 10 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है. 

उत्तर प्रदेश सरकार को डर किस बात का है- प्रियंका गांधी 

इस पर जानकारी देते हुए प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था कि अरुण वाल्मीकि की मृत्यु पुलिस हिरासत में हुई. उनका परिवार न्याय मांग रहा है. मैं परिवार से मिलने जाना चाहती हूं. उत्तर प्रदेश सरकार को डर किस बात का है? क्यों मुझे रोका जा रहा है.

इसके पहले उन्होंने कहा था कि किसी को पुलिस कस्टडी में पीट-पीटकर मार देना कहां का न्याय है? आगरा पुलिस कस्टडी में अरुण वाल्मीकि की मौत की घटना निंदनीय है. भगवान वाल्मीकि जयंती के दिन यूपी  सरकार ने उनके संदेशों के खिलाफ काम किया है. उच्चस्तरीय जांच व पुलिस वालों पर कार्रवाई हो व पीड़ित परिवार को मुआवजा मिले.