scorecardresearch

दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में लगातार बारिश के अनुमान, नोएडा में बंद रहेंगे 8वीं तक के स्कूल

दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिन से बारिश के हालात हैं. वहीं मौसम विभाग ने 26 सितंबर तक बारिश के अनुमान है. 26 सितंबर के बाद बारिश बंद होने की संभावना जताई जा रही है. सितंबर के अंत में भी बारिश की हल्की बौछारें पड़ सकती हैं.

दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में लगातार बारिश के अनुमान दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में लगातार बारिश के अनुमान
हाइलाइट्स
  • दिल्ली, नोएडा में रात भर से बारिश

  • 3 दिन तक दिल्ली में बारिश के अनुमान

दिल्ली एनसीआर के ज्यादातर हिस्सों में अगले दो घंटे के अंदर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने अपने ताजा अलर्ट में ये जानकारी दी है. IMD की मानें तो गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मानेसर और बल्लभगढ़ में बारिश होगी. मौसम विभाग के अगले 7 दिनों के अनुमान में 26 सितंबर तक बारिश का अनुमान लगाया है.

दिल्ली, नोएडा में रात भर से बारिश
दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर हिस्सों में गुरुवार-शुक्रवार की रात खूब बारिश हुई है. लगातार बारिश से तापमान में काफी गिरावट आई है. मौसम विभाग ने आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. अगले दो घंटे में दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश का अनुमान है.

3 दिन तक दिल्ली में बारिश के अनुमान
मौसम विभाग ने दावा किया है कि शुक्रवार को भी राजधानी में बादल छाए रहेंगे. साथ ही मध्यम बारिश के साथ अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले तीन से चार दिनों तक 50 एमएम के करीब बारिश हो सकती है. साथ ही 25 से 26 सितंबर तक बारिश होती रहेगी. 26 सितंबर के बाद बारिश बंद होने की संभावना जताई जा रही है. सितंबर के अंत में भी बारिश की हल्की बौछारें पड़ सकती हैं. वहीं अक्टूबर के पहला हफ्ते में भी बारिश के अनुमान है.

नोएडा में आज बंद रहेंगे कक्षा 8 तक के स्कूल
दिल्ली-एनसीआर में लगातार बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव और जाम की स्थिति बन गई है. वहीं प्रशासन ने इसे देखते हुए अहम फैसला लिया है. खबरों की मानें तो 23 सितंबर यानी आज कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है.

फरीदाबाद में प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का नोटिफिकेशन जारी 
24 घंटे से हो रही बारिश के चलते फरीदाबाद में भी लोगों को परेशानी का सामान करना पड़ रहा है. इस बारिश के चलते कुछ प्राइवेट स्कूलों ने पेरेंट्स को स्कूल बंद होने का नोटिफिकेशन भेजा है. जिले में बारिश के बाद हालत काफी खराब है. कई जगह तो कई-कई फुट तक पानी भर गया है.