scorecardresearch

Snowfall in Uttarakhand: उत्तराखंड में बिछी बर्फ की सफेद चादर, बर्फबारी का मजा लेने पहुंच रहे सैलानी

बर्फबारी के साथ-साथ कड़कड़ाती सर्दी भी पड़ रही है जिससे लोगों को थोड़ी परेशानी हो रही है. लेकिन, बर्फबारी के बीच पर्यटक बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. पर्यटकों के आने स्थानीय लोगों के चेहरे भी खिले हुए हैं.

उत्तराखंड में जमकर बर्फबारी हो रही है उत्तराखंड में जमकर बर्फबारी हो रही है
हाइलाइट्स
  • औली में हो रह जमकर बर्फबारी

  • सैलानियों से गुलजार हुआ प्रदेश

उत्तराखंड के मशहूर पर्यटन स्थल औली में एक बार फिर से बर्फबारी शुरू हो गई है. औली पहले ही दो से तीन फीट बर्फ की आगोश में है और एक बार फिर यहां शनिवार सुबह से ही मौसम की करवट बदलने के साथ जमकर बर्फबारी शुरू हो गई है. हालांकि, इस समय औली में पर्यटकों का तांता लगा हुआ है. हर कोई यहां बर्फबारी देखने के लिए पहुंचा है. ऐसे में यहां पहुंचे पर्यटकों को तोहफा मिल चुका है. यहां एक बार फिर जमकर बर्फबारी शुरू हो गई है.

कोरोना से उबर रहा पर्यटन क्षेत्र
बर्फबारी के साथ-साथ कड़कड़ाती सर्दी भी पड़ रही है जिससे लोगों को थोड़ी परेशानी हो रही है. लेकिन, बर्फबारी के बीच पर्यटक बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. पर्यटकों के आने स्थानीय लोगों के चेहरे भी खिले हुए हैं. कोरोना की वजह से पिछले दो सालों में पर्यटन क्षेत्र काफी प्रभावित हुआ है. पर्यटकों की संख्या बढ़ने से धीरे-धीरे स्थिति अब ठीक हो रही है.

पहाड़ों पर बर्फबारी, मैदानों में बारिश
देश के पहाड़ी हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बर्फबारी हो रही है और मैदानी इलाकों में कई जगहों पर बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पहले ही इसको लेकर अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग का कहना है कि एक दो दिनों तक ऐसी ही स्थिति रहेगी. मैदानी इलाकों में बारिश के बाद तेजी से पारा गिरेगा और शीतलहर को लेकर भी अलर्ट किया गया है. पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड और बढ़ेगी.