scorecardresearch

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, ठंड हवाओं ने बढ़ाई कनकनी; हवा की गुणवत्ता में सुधार

लगातार हो रही बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में पानी भर गया. इसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. एक तो कंपकंपाती ठंड और दूसरी ओर बारिश ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है.

पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हुई बारिश की वजह से ठंड बढ़ गई है पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हुई बारिश की वजह से ठंड बढ़ गई है
हाइलाइट्स
  • बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव

  • दिल्ली-एनसीआर की हवा की गुणवत्ता में सुधार

Delhi Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार देर रात से बारिश हो रही है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. बारिश और ठंडी हवाओं की वजह से सर्दी बढ़ गई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार को रुक-रुककर बारिश होती रहेगी. एक दो दिनों के बाद फिर से शीतलहर की चेतावनी है.

बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव
लगातार हो रही बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में पानी भर गया. इसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. एक तो कंपकंपाती ठंड और दूसरी ओर बारिश ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. इससे पहले बुधवार-गुरुवार को भी हल्की बारिश हुई थी. शुक्रवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे. मौसम विभाग ने पहले की अलर्ट जारी किया था कि 5 जनवरी से एक हफ्ते तक बारिश के आसार बन रहे हैं.


दिल्ली में एक हफ्ते का अनुमानित तापमान

तारीख अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
8 जनवरी 17 13
9 जनवरी 16 8
10 जनवरी 17 8
11 जनवरी 18 8
12 जनवरी 18 8
13 जनवरी 19 8
14 जनवरी 19 8

 

हवा की गुणवत्ता में सुधार
बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर की हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है. प्रदूषण के स्तर में भी कमी आई है. एयर क्वालिटी इंडेक्स 132 पर आ गया है. बता दें कि एक्यूआई को शून्य और 50 के बीच 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 और 500 के बीच 'गंभीर' श्रेणी में माना जाता है.