scorecardresearch

Uber Fare Hike : महंगाई नहीं छोड़ रही पीछा ! अब उबर ने भी बढ़ाया 12 फीसदी किराया

देश में लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है. चाहे पेट्रोल-डीजल की बात करें या रसोई गेस की और या फिर सब्जी की. सभी चीजों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही अब उबर ने भी अपने किराए में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है.

उबर ने किराए में की बढ़ोतरी उबर ने किराए में की बढ़ोतरी
हाइलाइट्स
  • देश में लगातार बढ़ रही महंगाई

  • अब उबर के किराए में भी बढ़ोतरी

आम जनता के लिए अब इधर-उधर जाना मुश्किल होता जा रहा है. पहले सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम (Price of Petrol and Diesel)बढ़ाए और अब उबर ऐप ने भी किराए में बढ़ोतरी करना शुरू कर दिया है. उबर ने किराए में 12 फीसदी की बढ़ोतरी (Uber Fare Hike)की है. कैब में सफर करने वालों को अब ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी. दरअसल, पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी को देखते हुए उबर इंडिया ने यह फैसला लिया है. 

उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के सेंट्रल ऑपरेशंस के प्रमुख नीतीश भूषण ने कहा कि हमने ड्राइवरों के फीडबैक को सुना और समझा कि हाल ही में ईंधन की कीमतों में हुई बढ़ोतरी से उन्हें परेशानी हो रही है. इसलिए दिल्ली-एनसीआर में किराए में करीब 12 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है क्योंकि उबर के ड्राइवर भी लगातार किराए में बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे. 

दिल्ली में क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. हालांकि, पिछले पांच दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है, आखिरी बार 6 अप्रैल बुधवार को 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी लेकिन, अब कैब से सफर करने वालों के लिए परेशानी बढ़ गई है. 

उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के सेंट्रल ऑपरेशंस के प्रमुख नीतीश भूषण ने कहा कि हम आगे भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर नजर रखेंगे और इसी हिसाब से रेट में बदलाव किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: