scorecardresearch

Kashi Darshan Bus Service: यात्रियों के लिए गुड न्यूज! शुरू हुई काशी दर्शन बस सेवा, 500 रुपए में जा सकते हैं सभी मंदिर और टूरिस्ट प्लेस

मोदी सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश के काशी का जिस तरह विकास हुआ वह देखने योग्य है. भक्तों और पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बहुत सी पहल यहां की जी रही हैं. हाल ही में, इलेक्ट्रिक बस सर्विस शुरू हुई है.

Kashi Darshan Bus Service Kashi Darshan Bus Service

धर्म और आध्यात्म की नगरी, वाराणसी में दर्शन पूजन और पर्यटन करने के लिए आए हुए श्रद्धालुओं को अब अलग-अलग मंदिरों और टूरिस्ट प्लेस तक जाने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. क्योंकि अब एकमात्र सरकारी बस सेवा के जरिए काशी दर्शन आसान हो चुका है. नगर परिवहन निदेशालय की तरफ से वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू कर दी गई है. यात्री मात्र 500 रुपए प्रति व्यक्ति खर्च  करके काशी के मुख्य मुख्य मंदिरों और पर्यटन स्थलों पर आसानी से भ्रमण कर सकते हैं. इस बस सेवा का नाम 'काशी दर्शन' दिया गया है. 

इन जगहों के होंगे दर्शन 
वाराणसी घूमने आने वाले पर्यटकों और आस्थावानो के लिए यह अच्छी खबर है. क्योंकि अब महज ₹500 देकर वह काशी विश्वनाथ, काल भैरव, नमो घाट, सारनाथ, संकट मोचन, दुर्गा मंदिर और मानस मंदिर जैसी कई जगहों का एक ही इलेक्ट्रिक बस सेवा में सवार होकर भ्रमण कर सकते हैं. इस बस सेवा का उद्घाटन योगी सरकार में मंत्री रविंद्र जायसवाल ने आज वाराणसी के कैंट रोडवेज बस स्टैंड पर पूजा पाठ करके और रिबन काटकर किया. 

उनका कहना था कि इस बस सेवा के जरिए अब काशी में आने वाले लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी और उनका वक्त और पैसा दोनों ही बचेगा. तो वहीं उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा ने बताया कि अभी 28 सीटिंग कैपेसिटी वाली एक बस की शुरुआत की गई है. आगे लोगों की जरूरत को देखते हुए इस बेड़े में और भी बस शामिल कर ली जाएंगी. बस यात्रियों को टिकट ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी मुहैया कराई जा रही है. 

सम्बंधित ख़बरें

पर्यटक हैं खुश 
बात बस यात्रियों की करें तो उनकी भी खुशी का ठिकाना नहीं है. उन्होंने बताया कि अक्सर वे ठगी और दुर्व्यवहार के शिकार होते हैं, लेकिन काशी दर्शन बस सेवा शुरू हो जाने के बाद से अब न केवल उनके पैसे और समय की बचत होगी, बल्कि वह ठगी के शिकार होने से भी बच सकेंगे. वहीं सुरक्षा की दृष्टि से महिला बस यात्री भी काशी दर्शन बस सेवा को लेकर काफी उत्साहित नजर आईं.