scorecardresearch

Weather forecast: दिल्ली में आज रिमझिम बारिश के आसार, इन राज्यों में भी बरसेंगे बादल

Weather Forecast: सोमवार को दिल्ली एनसीआर में रिमझिम बारिश के आसार हैं. पिछले तीन दिनों से दिल्ली में लगातार बारिश का मौसम बना हुआ है.

Weather forecast Weather forecast
हाइलाइट्स
  • दिल्ली में लगातार बारिश का मौसम बना हुआ है.

  • सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है.

देश की राजधानी दिल्ली में मौसम (Delhi Weather) सुहाना बना हुआ है. शनिवार और रविवार को हुई बारिश के बाद तापमान में पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. सोमवार को भी दिल्ली एनसीआर में रिमझिम बारिश के आसार हैं. सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं सबसे कम 24.5 डिग्री तक जा सकता है. इसके साथ ही कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है. रविवार को अधिकतम तापमान 32.5 और न्यूनतम 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा. दिल्ली में जुलाई के महीने में औसत से 37 प्रतिशत ज्यादा बारिश हुई.

पांच दिनों तक बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में अगले पांच दिनों तक हल्की से माध्यम बारिश होने और आकाश में आमतौर पर बादल छाए रहने की संभावना है. अगस्त के पहले हफ्ते में एक बार फिर बारिश का दौर आएगा. इसके बाद बारिश में कमी देखने को मिलेगी. मौसम विभाग की मानें तो 1 से 4 अगस्त के बीच आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक के अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट है. दिल्ली में सोमवार की सुबह भी मौसम सुहाना बना हुआ है.

बाकी राज्यों में ऐसा रहेगा मौसम

1 अगस्त को उत्तराखंड, बिहार, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. बिहार में भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है. झारखंड में भी आने वाले अगले कुछ दिनों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है. राजस्थान में भी आने वाले दिनों में अच्छी बारिश हो सकती है. पहाड़ी राज्‍य हिमाचल प्रदेश में भी अगले कुछ दिन में भारी बारिश होने का अनुमान है. मानसून में कई राज्यों में आफत की बारिश ने मुसीबत खड़ी कर दी है.