scorecardresearch

Weather Update: उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश का अनुमान, फिर से लौटेगी शीतलहर, जानें अपने शहर का हाल

Prediction of Rain: दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान जताया है और बारिश के बाद शीतलहर लौटेगी.

Weather Update Weather Update
हाइलाइट्स
  • दिल्ली एनसीआर में हुई बारिश

  • फिर से लौटेगी शीतलहर 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर-पश्चिम भारत में अगले दो दिनों तक राजधानी में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग का कहना है कि ऐसा एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण होगा. 

बुधवार देर रात दिल्ली एनसीआर में बारिश हुई और इश कारण कोहरे में थोड़ी कमी आई. बारिश के कारण दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर ठंड बढ़ सकती है. बारिश और हवाओं ने तापमान में गिरावट दर्ज की है. बादल छाए रहने और हल्की बारिश के बीच गुरुवार को राजधानी में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की संभावना है.

लौटेगी शीतलहर 
पिछले एक-दो दिन से दिल्ली, हरियाणा, यूपी, एमपी जैसे राज्यों में शीतलहर की स्थिति कम हुई है. हालांकि, असम, मेघालय और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में घने कोहरे का अलर्ट है. मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश के बाद दिल्ली समेत उत्तर भारत के मैदानी इलाकों को शीतलहर की स्थिति लौटेगी.  

यहां जानें अपने शहर के मौसम का हाल

बताया जा रहा है कि बर्फ से ढके पहाड़ों से ठंडी उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलने के बाद उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में शीत लहर की स्थिति लौटने की भविष्यवाणी आईएमडी ने की है. 

यहां भी हो सकती है बारिश
आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर समेत बारिश का अलर्ट यूपी-हरियाणा के कई जिलो में है. यूपी समेत उत्तर भारत के कई शहर ठंड की चपेट में हैं. हालात करनाल, पानीपत, देवबंद, नजीबाबाद, शामली, मुजफ्फरनगर, कंधाला, बिजनौर, खतौली, सकोती टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, दौराला, मेरठ में भी हल्की बारिश का अनुमान है.