scorecardresearch

PM Modi Rakhi-sister: पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन ने भेजी उनके लिए राखी...की फिर से प्रधानमंत्री बनने की दुआ

शादी के बाद पाकिस्तान से भारत आई कमर मोहसिन शेख ने कहा कि मोदी के साथ उनका पहला रक्षा बंधन तब था जब वह आरएसएस के कार्यकर्ता थे. कमर पिछले 24 -25 साल से पीएम मोदी को राखी बांधती आ रही हैं.

Qamar Mohsin Shaikh Qamar Mohsin Shaikh
हाइलाइट्स
  • 25 साल से बांध रही राखी

  • पीएम ने खुद फोन करके बुलाया था

पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन कमर मोहसिन शेख ने हर साल की तरह इस साल भी उनके लिए राखी भेजी है. वह 20 साल से पीएम मोदी को राखी बांधती आ रही हैं. मोहसिन शेख ने पीएम मोदी को राखी भेजने के साथ साल 2024 में होने वाले आम चुनाव के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी. कमर ने कहा कि उन्होंने तैयारी पूरी कर ली है और इस बार उन्हें उम्मीद है कि वो पीएम से मिल पाएंगी.

मोहसिन शेख ने कहा, 'मुझे उम्मीद है पीएम मोदी इस साल रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर मुझे दिल्ली बुलाएंगे. मैंने सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली है. इस राखी को रेशमी धागे से कढ़ाई के डिजाइन के साथ मैंने खुद बनाया है.' मोहसिन शेख ने पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की है.

25 साल से बांध रही राखी
कमर शादी के बाद पाकिस्तान से भारत आई थी और तब से भारत में ही रह रही हैं. पाकिस्तान मूल की महिला ने बताया कि वह 24-25 साल से पीएम मोदी को राखी बांध रही हैं. उन्होंने कहा,“इस बार मैंने सोचा कि पीएम मोदी व्यस्त होंगे लेकिन दो दिन पहले उन्होंने फोन किया, मुझे यह जानकर बहुत खुशी हुई. मैनें रक्षा बंधन की तैयारी शुरू कर दी.” अपनी यादों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी के साथ उनका पहला रक्षा बंधन तब था जब वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता थे.

कौन है कमर मोहसिन शेख?
कमर मौहशीन शेख ने मूल रूप से पाकिस्तानी महिला हैं. शादी के बाद वह भारत आ गई थीं और तभी से यहां रह रही हैं. फिलहाल, वह अहमदाबाद में रहती है. उनके पति एक पेंटर है.

कैसे हुई पीएम से मुलाकात?
मोहसिन और पीएम मोदी की मुलाकात तब हुई थी जब पीएम मोदी आरएसएस से जुड़े हुए थे. बता दें कि एक बार मोहसिन अपने पति का साथ दिल्ली किसी काम से आईं थी. उस दिन रक्षाबंधन था. तब उन्होंने पीएम मोदी को राखी बांधने का आग्रह किया. पीएम मोदी ने उनको इसकी इजाजत दी और तभी से मोहसिन उन्हें राखी बांधती आ रही है.

खुद फोन करके बुलाया था
साल 2017 में मोहसिन पीएम मोदी को राखी बांधने नहीं आईं थी क्योंकि उन्हें लगा कि वो व्यस्त होंगे. लेकिन पीएम मोदी ने खुद दो दिन पहले फोन करके उन्हें आने के लिए कहा. मोहसिन ने कहा कि जब पीएम ने खुद उन्हें कॉल किया तो वो काफी खुश हुई थीं. मोहसिन ने कहा, 'पीएम मेर बेटे सुफियान और पति का हाल चाल भी पूछते हैं. ये सब देखकर मुझे लगता है कि मैं इस दुनिया की सबसे खुशकिस्तम इंसान हूं.' रक्षाबंधन भाई-बहनों के प्यार के बंधन का प्रतीक है और 11 अगस्त को मनाया जाएगा। रक्षा बंधन हिंदू वर्ष के सावन महीने की पूर्णिमा को मनाया जाता है.