scorecardresearch

Aftab Amin Poonawalla chops live-in partner into 35 pieces: 35 टुकड़ों में बंट गई एक प्रेम कहानी! जानिए क्या है पूरा मामला

दिल्ली के महरौली में लड़की की हत्या के मामले में DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. दरअसल आफताब अमीन पूनावाला और श्रद्धा वाकर मुंबई में एक कॉल सेंटर में साथ साथ काम करते थे. दोनों मुंबई से दिल्ली आकर लिविंग में रहने लगे थे.

Mehrauli Murder Case Mehrauli Murder Case
हाइलाइट्स
  • प्रेमिका का कत्ल कर लाश के किए टुकड़े

  • 'डेक्सटर' देखकर की थी हत्या की प्लानिंग

दिल्ली पुलिस ने 5 महीने पहले हुए खौफनाक कत्ल की गुत्थी को सुलझाते हुए आफताब अमीन पूनावाला को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली निवासी आफताब अमीन पूनावाला ने अपनी लिव इन पार्टनर प्रेमिका श्रद्धा वाकर का पहले तो बेरहमी से कत्ल किया और उसके बाद उसके शव के 35 टुकड़े कर अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगा दिए. आरोपी ने अपनी प्रेमिका के शव को 18 दिन घर पर रखा. लाश से बदबू न आए इसलिए फ्रिज भी खरीदा. हत्या के करीब 6 महीने बाद टेक्निकल सर्विलांस की मदद से दिल्ली पुलिस ने आफताब को घर दबोचा. आफताब ने पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि दोनों के बीच शादी को लेकर अक्सर झगड़े होते थे, श्रद्धा उस पर शादी का दबाव बनाती थी इसलिए उसने श्रद्धा की हत्या की और चापर पर लाश के टुकड़े-टुकड़े करके दिल्ली के अलग अलग इलाकों में ठिकाने लगा दिया. पुलिस ने अब श्रद्धा मर्डर केस में डिजिटल रिकॉर्ड और इलेक्ट्रॉनिक फुट प्रिंट की जांच करनी शुरू कर दी है ताकि आरोपी के खिलाफ पर्याप्त सबूत तैयार हो जाएं.

शादी को लेकर होते थे झगड़े

पुलिस के मुताबिक आफताब और श्रद्धा की दोस्ती मुंबई में एक कॉल सेंटर में काम के दौरान हुई थी. दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई. आफताब और श्रद्धा की मोहब्बत का श्रद्धा के परिवार ने विरोध किया था. जिसके बाद दोनों मुंबई छोड़कर दिल्ली आ गए थे, परिवार को बाद में पता चला कि दोनों दिल्ली के महरौली इलाके में रहते हैं, परिवार लगातार श्रद्धा से जुड़ी जानकारी लेता था लेकिन लंबे वक्त से जब श्रद्धा को लेकर कोई अपडेट नहीं मिला तो घर वालों को शक हुआ जिसके बाद वो दिल्ली पहुंचे और उस फ्लैट तक भी पहुंचने में कामयाब रहे जहां श्रद्धा और आफताब रहते थे. लेकिन फ्लैट पर ताला लगा हुआ था. परिवार ने आठ नवंबर को अपनी बेटी के अपहरण का मामला दिल्ली के महरौली थाने में दर्ज कराया था. परिवार वालों ने महरौली पुलिस को जानकारी दी जिसके बाद खुलासा हुआ कि मई महीने में ही श्रद्धा की हत्या हो चुकी है. पुलिस ने आरोपी आफताब से पूछताछ के बाद कुछ हड्डियां जंगल से बरामद की हैं, फिलहाल आरोपी आफताब को पुलिस कस्टडी में लेकर पूछताछ की जा रही है.

स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

हत्या के मामले में DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. उन्होंने दिल्ली पुलिस से सवाल पूछा आखिर कैसे इतनी बड़ी वारदात 6 महीने पहले हुई और किसी को पता नहीं चला? क्या लड़की ने कोई घरेलू हिंसा या यौन शोषण की कम्प्लेंट दर्ज कराई थी? क्या इस आदमी को किसी और का सपोर्ट था? 

'डेक्सटर' देखकर की थी हत्या की प्लानिंग

दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया कि आफताब ने बड़ी ही प्लानिंग के साथ श्रद्धा की हत्या को अंजाम दिया. घर में शव की बदबू ना आए इसके लिए वह अगरबत्ती जलाता था. आफताब अमीन पूनावाला ने शव के टुकड़ों को रखने के लिए फ्रिज खरीदा था. 18 मई को उसकी हत्या करने वाले आफताब ने शव के 35 टुकड़े किए थे और वह 18 रातों तक उन्हें दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगाता रहा. पुलिस ने बताया कि वह अमेरिकी वेब सीरीज 'डेक्सटर' देखकर हत्या की प्लानिंग की थी.

रिपोर्ट- अरविंद ओझा