scorecardresearch

India Dreadful Incident: कभी 56 तो कभी 300 टुकड़ों में मिले शव, जानिए हिंदुस्तान की खौफनाक वारदातों की कहानी

दिल्ली के आफताब और श्रद्धा का पहला मामला नहीं है जिसमें आरोपी ने शव के कई टुकड़े करके ठिकाने लगाए है. इससे पहले भी कई खौफनाक वारदात हो चुकी है जिसमें आरोपी ने शव के करीब 300 टुकड़े करके उसे ठिकाने लगा दिया.

Aftab and Shraddha Case Aftab and Shraddha Case
हाइलाइट्स
  • मुंबई नीरज ग्रोवर हत्याकांड में आरोपी ने किए थे शव के 300 टुकड़े

  • देहरादून अनुपमा हत्या केस में आरोपी ने शव के किए थे 72 टुकड़े

पहले प्यार फिर साथ खाई कसमें, इसके बाद उतार दिया मौत के घाट ऐसा किस्सा आफताब और श्रद्धा का पहला नहीं है. अफताब अमीन पूनावाला ने अपनी लिव इन पार्टनर प्रेमिका श्रद्धा वॉकर का पहले बेरहमी से कत्ल किया. इसके बाद उसने 35 टुकड़े कर दिए. आरोपी ने अपनी प्रेमिका के शव को घर पर 18 घंटे तक रखा रहा. शव से बदबू ना आए इसके लिए उसने फ्रिज भी खरीदा. फिर आरोपी ने शव के सभी 35 टुकड़ों को अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगा दिया. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ऐसी ही कई और घटनाएं पहले भी देश में हो चुकी है. जिसमें आरोपी ने हत्या करने के बाद शव के 300 तक टुकड़े किए. 

मुंबई नीरज हत्याकांड
मुंबई में 2008 में हुई नीरज ग्रोवर मर्डर केस तो आफताब और श्रद्धा से बेहद ज्यादा खौफनाक है. नीरज ग्रोवर एक टीवी प्रोड्यूसर थे. जिनके मर्डर केस को सॉल्व करने के लिए पुलिस को एड़ी चोटी तक का दम लगाना पड़ गया. नीरज का कत्ल लव ट्राएंगल में हुआ था. जिसमें कन्नड़ अभिनेत्री मारिया सुसाइराज और नेवी ऑफिसर मैथ्यू शामिल थे. मैथ्यू और मारिया सगाई कर चुके थे. नीरज मारिया को दोस्त था. मारिया नीरज को घर शिफ्ट करने के दौरान बुलाती है. उसी दौरान नीरज का कॉल आ जाता है, जिसमें मैथ्यू को नीरज की आवाज आ जाती है. तब मैथ्यू मारिया से नीरज को घर से बाहर निकालने के लिए कहती है. जिसको लेकर दोनों में विवाद हो जाता है. 

शव के किए 300 टुकड़े
इसके बाद मैथ्यू कोच्ची से फ्लाइट लेकर मुंबई आता है. जिसके बाद मैथ्यू और नीरज के बीच मारिया के फ्लैट में जमकर लड़ाई होती है. इस लड़ाई में मैथ्यू के हाथों नीरज की हत्या हो जाती है. नीरज के शव को छुपाने के लिए मैथ्यू और मारिया उसके करीब 300 टुकड़े करते हैं. जिसे प्लास्टिक बैग में भरकर शव के टुकड़ों को जंगल में अलग-अलग जगह पर फेंक देते है. 

राजेश-अनुपमा की खौफनाक कहानी
राजेश गुलाटी और अनुपमा देहरादून में एक पॉश कॉलोनी में रहते थे. दोनों के दो जुड़वा बच्चे भी थे. राजेश और अनुपमा की लव मैरिज हुई थी. दोनों के बीच एक दिन जमकर कहासुनी हुई. गुस्से में राजेश ने अनुपमा को धक्का दे दिया. जिससे वह जमीन पर गिर गई. राजेश इतने गुस्से में था कि उसने अनुपमा का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. यह खौफनाक मामला 2010 का है. 

शव के किए 72 टुकड़े
राजेश ने पत्नी के शव को ठिकाने लगाने से पहले उसे दो दिनों तक बाथरूम में रखा था. राजेश ने बच्चों को उनकी मां की हत्या की भनक तक नहीं लगने दी. इतनी ही शव को सड़ने से बचाने के लिए डीप फ्रीजर भी खरीद कर लाया. इसके बाद राजेश ने पत्नी के शव के 72 टुकड़े कर डाले. सभी टुकड़ों को अलग-अलग थैलियों में भरकर डीप फ्रीज में रख दिया. इसके बाद राजेश ने शव के टुकड़ों से भरे सभी प्लास्टिक बैग्स को एक-एक करके जंगल में ले जाकर फेंक दिया. 

केरल में दी दो महिलाओं की बली
केरल में दो महिलाओं को बलि देने का मामला पिछले महीने का ही है. केरल के त्रिरुवल्ला में  पैसे की चाहत में आरोपी ने दो महिलाओं की नरबलि दी थी. दो महिलाओं की नरबलि देने का मामला अक्टूबर 2022 का है. जिसमें एक डॉक्टर दंपती ने अंधविश्वास के चलते डॉ भगावल सिंह और उनकी पत्नी लैला ने 2 महिलाओं को पहले दो दिनों तक कमरे बंद करके टॉर्चर किया. इसके बाद गला रेतकर हत्या कर दी. 

शव के किए 56 टुकड़े
डॉक्टर दंपती ने दोनों महिलाओं की हत्या करने के बाद शव को छुपाने के लिए पहले उसके करीब 56 टुकड़े किए. फिर शव के टुकड़ों को अलग-अलग जगह पर ले-जाकर जमीन में दबा दिया. डॉक्टर दंपती ने दो महिलाओं की नरबलि एक तांत्रिक के बहकावे में आने के बाद की थी. 

नैना साहनी हत्याकांड
तंदूर कांड के नाम से चर्चित 1995 के नैना साहनी हत्याकांड सबसे वीभत्स और डरावनी है. जिसमें नैना साहनी के पति ने केवल शक के आधार पर उनकी हत्या कर दी थी. इसके बाद नैना के शव के टुकड़ों को तंदूर की भट्टी में डालकर जला दिया था. 

शादी से पहले रहने लगे थे लिवइन में
नैना साहनी और उनके पति सुशील शर्मा की मुलाकात कांग्रेस के यूथ विंग की एक प्रोग्राम में हुआ था. जिसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और वह जल्द ही प्यार में बदल गया. जिसके बाद दोनों लिवइन में रहने लगे. वक्त के साथ दोनों के रिश्तों में खटास बढ़ने लगी. वहीं इस बीच नैना को फोन पर लगातार बात करते देख सुशील को शक होने लगा. सुशील के लगता था कि नैना का किसी के साथ अफेयर चल रहा है. जिसको लेकर दोनों के बीच हमेशा लड़ाई होती थी. एक दिन लड़ाई इतनी बढ़ गई की सुशील में नैना को एक के बाद एक तीन गोली मार दी. 

तंदूर में जलाया शव
सुशील ने नैना को गोली मारने के बाद उसके शव को बेड के चद्दर में लपेटा, फिर अपनी मारुति 800 कार में रखी. जिसे लेकर वह अपनी बगिया रेस्टोरेंट पहुंच गया. वहां पर सुशील ने चाकू से शव के टुकड़े किये, फिर उसे धधकते तंदूर में डालकर जला डाला.