scorecardresearch

Gautam Buddh Nagar: फॉर्च्यूनर गाड़ी और 21 लाख रुपए की डिमांड पूरी नहीं कर पाई बहू, ससुरालवालों ने पार कर दी हद... आरोपी पति और ससुर गिरफ्तार

गौतम बुद्ध नगर के खेड़ा चौगानपुर गांव में ससुरालवालों ने बहू की हत्या कर दी. ससुरालवालों ने फॉर्च्यूनर गाड़ी और 21 लाख रुपए की मांग की. जिसे लड़की के घरवाले पूरी नहीं कर पाए. इससे नाराज ससुरालवालों ने बहू को मार डाला. फिलहाल पुलिस ने पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सास, ननद और जेठ की तलाश कर रही है.

Daughter-in-law murdered in Noida Daughter-in-law murdered in Noida

उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर के सेंट्रल नोएडा में रिश्तों को शर्मसार करने वाली वारदात सामने आई है. दहेज के लालच में एक परिवार ने अपनी बहू को मौत के घाट उतार दिया. इकोटेक-3 के खेड़ा चौगानपुर गांव में ससुरालवालों ने फॉर्च्यूनर गाड़ी और 21 लाख रुपए नहीं देने पर बहू की हत्या कर दी. विवाहिता के भाई की शिकायत पर पुलिस ने पति, ससुर, सास, ननद और दो जेठ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. पुलिस ने आरोपी पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है.

दहेज देकर धूमधाम से हुई थी शादी-
दिल्ली की रहने वाली करिश्मा की शादी 4 दिसंबर 2022 को खेड़ा चौगानपुर के रहने वाले विकास के साथ हुई थी. करिश्मा के भाई दीपक का कहना है कि शादी में गाड़ी के साथ 11 लाख रुपए सोना और अन्य कीमती सामान दहेज में दिया गया था. इसके बावजूद ससुराल वाले खुश नहीं थे. इस बीच करिश्मा को बेटी हुई. उसके बाद से ससुरालवाले लगातार करिश्मा को परेशान करने लगे. लड़की की फैमिली ने कई बार ससुराल में पंचायत बुलाई और मामले को सुलझाने का प्रयास किया. परिवार ने ससुराल वालों को 10 लाख रुपए दिए. लेकिन ससुरालवालों की दहेज की मांग पूरी नहीं हुई.

ससुरालवालों ने की थी करिश्मा की पिटाई-
करिश्मा के भाई दीपक ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि 29 मार्च को करिश्मा ने अपनी बड़ी बहन को फोन कर बताया कि उसके पति, सास, ससुर, ननद और दो जेठ ने उसकी पिटाई की है. इसके बाद जब दीपक और उनके परिवार वाले मौके पर पहुंचे, तो पता चला कि ससुरालवालों ने करिश्मा की हत्या कर दी है. 

सम्बंधित ख़बरें

पति-ससुर गिरफ्तार, सास-ननद की तलाश-
करिश्मा के पोस्टमार्टम के बाद उसका अंतिम संस्कार दिल्ली स्थित जगतपुर गांव में किया गया. इसके बाद दीपक ने नोएडा के ईकोटेक-3 कोतवाली में पति विकास, ससुर सोम पाल भाटी, सास राकेश, ननद रिंकी और जेठ सुनील और अनिल के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने पति विकास और ससुर सोमपाल भाटी को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन बाकी आरोपी फरार है. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.
(ग्रेटर नोएडा से अरुण त्यागी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: